Top Stories

बिस्ती जिलाधिकारी दिखे एक्शन मोड़ में, अचानक पहुंच गए जिला अस्पताल, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

DM suddenly reached the hospital to see the reality of government schemes in Basti
x

बिस्ती जिलाधिकारी दिखे एक्शन मोड़ में, अचानक पहुंच गए जिला अस्पताल।

यूपी के बस्ती जिले की जिलाधिकारी कल जिला अस्पताल में अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए।

UP News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के डीएम इस समय एक्शन मोड़ में हैं। बस्ती जिले के जिलाधिकारी ने कल ग्राउन जीरो पर उतरकर सरकार की योजनाओं की हकीकत देख रहे हैं। सबसे पहले डीएम ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया, जहां अस्पताल में घुसते ही टूटी सड़क देखकर डीएम साहब का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। उन्होंने अस्पताल के एआईसी को तत्काल इसे ठीक कराने का निर्देश दिया है। डीएम आंद्रा वामसी जब तक जिला अस्पताल में मौजूद रहे तब तक अधिकारियों की हालत खराब ही रही।

डीएम आंद्रा वामसी ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर इमरजेंसी, बाह्य रोगी, चिल्ड्रेन वार्ड, सर्जिकल, ओटी, ऑर्थो, आईओटी, महिला सर्जिकल, मेडिकल और जनरल वार्ड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्होंने मरीजों से बातचीत करके मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

जर्जर इमारतों की सूची बनाने के दिए आदेश

निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि जो भवन जर्जर की स्थिति में या काफी पुरानी है, ऐसे भवनों की सूची बनाएं। इसके साथ ही 150 बेड के 2 अस्पताल निर्माण के की एस्टीमेट रिपोर्ट तैयार कर एक सप्ताह के भीतर भेजें। उन्होंने जिला चिकित्सालय भवन का उद्घाटन कराने का भी निर्देश दिया है। जिला चिकित्सालय परिसर की सड़क काफी खराब अवस्था में है, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल सही कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

अधिकारियों को डीएम वामसी का सख्त निर्देश

आपको बता दें कि डीएम आंद्रा वामसी ग्राउंड जीरो पर जाकर काम करने के लिए जाने जाते हैं। डीएम वामसी का साफ निर्देश है सरकार के द्वारा चलाई जा रही किसी भी योजना में कोई रुकावट बर्दास्त नहीं की जाएगी। इसलिए किसी भी हालत में लापरवाही न करें। सरकार के निर्देश पर आम जनता और उनके जनहित में अधिकारी काम करें। अगर इस दौरान उन्हें काम में कामिया मिलती हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: अब्दुल्ला आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने जिला अदालत से मांगी रिपोर्ट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story