Top Stories

डॉक्टरों ने दिखाया कमाल, बिना ऑपरेशन के निकाला गले में फंसा सिक्का

Doctors removed ten rupee coin from childs chest without operation
x

डॉक्टरों ने दिखाया कमाल, बिना ऑपरेशन के निकाला गले में फंसा सिक्का।

यूपी के डॉक्टरों की ये खबर सुनकर आप जरूर खुश हो उठेंगे। सोनभद्र में एक बच्चे के गले में फसे दस के सिक्के को बिना ऑपरेशन से ही डॉक्टरों ने बाहर निकाल दिया है।

UP News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र की यह खबर सुनकर आप खुश हो उठेगें। इस खबर को सुनकर आपको भी यकीन हो जाएगा कि डॉक्टरों को धरती पर भगवान का दर्जा मिला है। गुरुवार ऐसा ही एक अनोखा मामला रेणुकूट स्थित हिंडाल्को अस्पताल में सामने आया। जहां अनपरा के रहने वाले धर्मजीत सिंह आनन-फानन में उस वक्त हिंडाल्को अस्पताल पहुंचे जब उनके 13 साल के बच्चे ने खेल-खेल में 10 रुपये का सिक्का निगल लिया।

बिना ऑपरेशन के निकाला सिक्का

सिक्के की वजह से बच्चे की गर्दन व छाती में तेज दर्द हो रहा था। इएनटी स्पेशलिस्ट डाक्टर शोभित श्रीवास्तव के प्रारंभिक जांच में बच्चे के गले में कोई सिक्का नहीं दिखा जो कि चिंता का विषय था। जिसके बाद बच्चे की छाती का एक्स-रे किया। एक्स-रे की रिपोर्ट में छाती के नीचे की ओर एक दस का सिक्का स्पष्ट रूप से फंसा हुआ दिख रहा था। डॅा.शोभित श्रीवास्तव ने बच्चे को बेहोश कर सिक्का निकालने का निर्णय लिया। बिना आपरेशन के समझदारी के साथ दूरबीन विधि के जरिये सिक्का बाहर निकाल दिया। जिससे न केवल बच्चे ने बल्कि उनके स्वजन ने भी चैन की सांस ली। बड़ी बात यह रही कि बच्चे को सकुशल कुछ ही देर में घर भी भेज दिया गया।

Also Read: जवाहर तापीय परियोजना में शुरू हुआ बिजली उत्पादन, पहले दिन हुआ 100 मेगावाट बिजली उत्पादन

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story