लाइफ स्टाइल

जेल में बंद आर्यन खान ने वीडियो कॉल से की शाहरुख और गौरी से बात, 10 मिनट तक छलके सिर्फ आंसू

Arun Mishra
15 Oct 2021 11:10 AM GMT
जेल में बंद आर्यन खान ने वीडियो कॉल से की शाहरुख और गौरी से बात, 10 मिनट तक छलके सिर्फ आंसू
x
आर्यन खान ने जेल से मां गौरी और पापा शाहरुख से वीडियो कॉल के जरिए बात की।

ड्रग्स केस में गुरुवार को हुई लंबी सुनवाई के बाद भी आर्यन खान को जमानत नहीं मिल सकी। शाहरुख खान के लाडले को कुछ दिन और जेल में ही गुजारने होंगे। ऑर्थर रोड जेल में आर्यन को बैरक में शिफ्ट कर दिया है। आर्यन का अंडर ट्रायल नंबर N956 है। आर्यन को जेल में आम कैदियों की तरह ही रहना पड़ रहा है। जेल में आर्यन खान को उसके घर से 4500 रुपये मनी आर्डर आए हैं, जिससे वो कैंटीन से अपनी पसंद की वस्तु और खाद्य पदार्थ मंगा सकता है। दरअसल जेल प्रशासन घर या बाहर का खाना अदालत के आदेश के बाद ही दे सकती है। आर्यन के लिए ऐसा कोई आदेश नहीं है, ऐसे में उसे जेल का खाना ही दिया जा रहा है।

गौरी और शाहरुख ने की वीडियो कॉल के जरिए बात

जेल प्रशासन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक हाईकोर्ट का आर्डर है कि कैदियों को हफ्ते में मोबाइल से वीडियो कॉल पर अपने परिजनों से बात करने दिया जाए। उसी के तहत आर्यन को उनके परिवारजनों से वीडियो कॉल कराई गई है, मालूम हो कि कोविड की वजह से कोई भी कैदी अपने परिवार से मुलाकात नहीं कर सकता है।

10 मिनट तक हुई बात

आर्यन खान ने जेल से मां गौरी और पापा शाहरुख से वीडियो कॉल के जरिए बात की। खबरों की मानें तो इतने दिनों बाद वीडियो कॉल के जरिए अपने माता पिता से बात कर आर्यन रो पड़ा। बेटे को रोता देख गौरी के भी आंसू छलक गए। आर्यन ने जेल के अधिकारियों को अपनी मां गौरी का नंबर दिया था, दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक बात हुई। जेल के नियम के मुताबिक विचाराधीन कैदी महीने में दो या तीन बार अपने घरवालों या वकीलों से वीडियो कॉल पर बात कर सकते हैं। फिलहाल आर्थर रोड जेल में 11 स्मार्टफोन्स हैं।

पिछले हफ्ते आर्यन को क्वारंटीन सेल में रखा गया था लेकिन अब उसे जनरल सेल में शिफ्ट कर दिया गया है। पिछले साल जून महीने के बाद से किसी भी कैदी को अपने परिवार से मिलने की अनुमति नहीं है। कोविड नियमों के तहत यह फैसला किया गया है। जेल में मौजूद कैदियों के लिए ई मेल आईडी भी बनाई गई है। इससे कैदी के वकील उस तक अपनी बात आसानी से पहुंचा सकते हैं।

चार साल से ड्रग्स ले रहा आर्यन

एनसीबी ने आरोप लगाया है कि आर्यन खान विदेशों में कुछ ऐसे व्यक्तियों के संपर्क में था जो ड्रग्स नेटवर्क का हिस्सा लगते हैं। आर्यन की व्हाट्सएप चैट से पता चलता है कि वह बड़ी मात्रा में हार्ड ड्रग्स के लिए एक विदेशी नागरिक के संपर्क में था। गुरुवार को कोर्ट में यह खुलासा भी हुआ था कि आर्यन लगभग चार साल से ड्रग्स का सेवन करता है। उसने विदेश में भी नशा किया है। मुंबई सेशन कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित कर लिया है और 20 अक्टूबर को फैसला सुनाएगी।

वहीं आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने दलील दी थी कि आप उन लोगों को बेवजह पकड़कर नहीं ला सकते, जो केस से जुड़े हुए नहीं हैं। इसे साजिश कहा जाता है। आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई। जमानत के लिए यह काफी है। सभी आरोपी युवा हैं। वे हिरासत में हैं और उन्हें सबक मिल गया है। उन्होंने काफी कुछ सहा है। कई देशों में इस पदार्थ को कानूनी मान्यता है।

गौरतलब है कि एनसीबी के अधिकारियों ने 2 अक्तूबर को आर्यन खान को मुंबई क्रूज शिप पार्टी में छापा मारने के कुछ घटों बाद गिरफ्तार किया था। आर्यन खान की गिरफ्तारी पर शाहरुख खान और गौरी ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सोशल मीडिया पर दोनों को खूब ट्रोल किया जा रहा है।

Next Story