Top Stories

Ebrahim Raisi Latest Updates: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत, आधिकारिक तौर पर की पुष्टि

Special Coverage Desk Editor
20 May 2024 6:54 AM GMT
Ebrahim Raisi Latest Updates: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत, आधिकारिक तौर पर की पुष्टि
x
ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद उनके जीवित बचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. ईरान के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्रियों के बचने की उम्मीद नहीं है.

Ebrahim Raisi Latest Updates: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद उनके जीवित बचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है. ईरान के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक, हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्रियों के बचने की उम्मीद नहीं है. हालांकि हेलीकॉप्टर क्रैश साइट से बरादम किया जा चुका है, मगर घटनास्थल से कोई शव बरामद नहीं हुआ है. इसी बीच देश के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने देशवासियों से शांति का आग्रह किया है. साथ ही आश्वासन दिया कि, देश के शासन में कोई व्यवधान नहीं होगा. वहीं इब्राहिम रायसी की दुखद मृत्यु की खबर के बाद, उपराष्ट्रपति मुहम्मद मुखबर सर्वोच्च नेता की मंजूरी मिलने तक कार्यवाहक राष्ट्रपति की भूमिका निभाएंगे.

गौरतलब है कि, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी रविवार शाम हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार होने के बाद से लापता हैं. दुनियाभर की तमाम जांच ऐजेंसियों द्वारा मौके पर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मगर अबतक कोई सुराग बरामद नहीं हुआ है. वहीं दूसरी ओर इस खबर के बाद दुनियाभर में सियासी हड़कंप मचा है. वैश्विक स्तर के कई दिग्गज लीडर्स इब्राहिम रायसी के लिए प्राथना कर रहे हैं. साथ ही किसी भी स्थिति के लिए मदद मुहैया कराने का आश्वासन दे रहे हैं.

वहीं इसी बीच ईरान में भी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की इस खबर ने माहौल गरमा दिया है. हर मिनट, सियासी उठापटक की खबरें आ रही है. वहीं अब खबर आई है कि, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में इब्राहिम रायसी की दुखद मृत्यु के बाद, कार्यवाहक राष्ट्रपति के नाम का चयन कर लिया गया है.

खबर है कि, फिलहाल उपराष्ट्रपति मुहम्मद मुखबर सर्वोच्च नेता की मंजूरी मिलने तक कार्यवाहक राष्ट्रपति की भूमिका निभाएंगे. इसके साथ ही इत्तला दी गई है कि, अगले 50 दिनों के भीतर अगला राष्ट्रपति चुन लिया जाएगा. क्योंकि संविधान 50 दिनों के भीतर नए राष्ट्रपति का आदेश देता है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story