Top Stories

कानपुर में कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, मच गई चारो तरफ अफरा तफरी, आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी

Efforts continue to control the fire in a clothes warehouse in Kanpur.
x

कानपुर में कपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग।

यूपी के कानुपर में भीषण आग लग गई है, खबर के मुताबिक कानपुर के कपड़ा फैक्ट्री में आग लगी है।

Kanpur Fire: उत्तर प्रदेश की औघोगिक नगरी कहे जाने वाले शहर कानपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक कपड़े के गोदाम में भयंकर आग लग गई है। यह घटना कानपुर जिले के किदवई नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत संजय नगर इलाके की है। गोदाम में आग इतनी भयानक लगी कि आग का धुंआ दूर-दूर तक दिखने लगा। मौके पर दमकल विभाग की गाड़िया पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश में लगी हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कानपुर के संजय नगर इलाके में स्थित कपड़े के गोदाम में भयंकर आग लगी है। जिससे चारो तरफ अफरा-तफरी मच गई है। यहां पर आर्मी के जवानों की वर्दी आदि बनती है। शुक्रवार तड़के अचानक इस गोदाम में आग की लपटें देखी गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना दमकल विभाग को दी, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिशों में लगी हैं।

आग को बुझाने की कोशिशें जारी

फायर ब्रिगेड की दस से बारह गाड़ियां मौके पर मौजूद है। लगातार आग को बुझाने की कोशिशें की जा रही है। ये आग कैसे लगी, इसके कारणों का अब तक पता नहीं लग पाया है। माना जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकता है। राहत की बात है कि खबर लिखे जाने तक इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जिस वक्त ये आग लगी उस वक्त गोदाम में ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे, सुबह का समय होने की वजहे से गोदाम में कर्मचारी भी नहीं पहुंचे थे।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

इस बारे में जानकारी देते हुए चीफ फायर ऑफिसर दीपक शर्मा ने बताया कि, कपड़े का गोदाम में आग लगी है, इस गोदाम में भारतीय सेना के जवानों की वर्दी और उससे जुड़ा सामान बनता है। फायर टेंडर की 10-12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग को बढ़ने से रोक दिया गया है, आग को बुझाने का प्रयास जारी है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Also Read: Indian Air Force Day: प्रयागराज में 8 अक्टूबर को होगा एयर शो, आज होगा फुल डे रिहर्सल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story