Top Stories

महाकालेश्वर मंदिर की भस्मारती में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद

सुजीत गुप्ता
24 Dec 2021 7:43 AM GMT
महाकालेश्वर मंदिर की भस्मारती में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद
x

फाइल फोटो

मध्य प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू होने के बाद उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर में भस्मारती में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया है। ऑनलाइन बुकिंग भी निरस्त कर दी गई है। मध्य प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई अन्य उपाय भी किए गए हैं। इसके तहत उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में सुबह होने वाली भस्मारती में श्रद्धालुओं का प्रवेश भी बंद कर दिया गया है।

17 नवंबर को नाइट कर्फ्यू हटाने के 20 दिन बाद 6 दिसंबर से ही महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्मारती के लिए श्रद्धालुओं को प्रवेश देने की शुरुआत हुई थी। 17 दिन बाद इसे फिर से बंद कर दिया गया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू की घोषणा के बाद भस्मारती में शामिल होने के लिए जिन भी श्रद्धालुओं ने बुकिंग कराई थी, उसे तत्काल प्रभाव से निरस्त किया गया है।

शुक्रवार तड़के हुई भस्मारती में श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया गया। शनिवार से श्रद्धालु भस्मारती में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। महाकाल भस्मारती में 6 दिसंबर से लगभग 1500 से 2000 श्रद्धालु रोज शामिल हो रहे थे। बताया जा रहा है कि रात को होने वाली शयन आरती के समय में भी बदलाव होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के संभावित खतरे के चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के नाम संदेश जारी किया। इसके साथ ही पूरे मध्य प्रदेश में रात 11 से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू की घोषणा की। राज्य सरकार ने 17 नवंबर 2021 को जारी दिशा-निर्देश को निरस्त करते हुए प्रदेश के समस्त कलेक्टर के नाम नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Next Story