Top Stories

यूपी : फर्जी आईपीएस बनकर शिक्षक को कर रहा था ब्लैकमेल, ऐसे खुली पोल हुए गिरफ्तार

Arun Mishra
11 Oct 2021 3:31 AM GMT
यूपी : फर्जी आईपीएस बनकर शिक्षक को कर रहा था ब्लैकमेल, ऐसे खुली पोल हुए गिरफ्तार
x
यूपी में फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है.

यूपी में फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट ने एक फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया फर्जी आईपीएस विपिन कुमार चौधरी बड़ी अढ़ौली कुम्हियांवा महेवाघाट कौशांबी का रहने वाला है. आरोपी फतेहपुर में आठ अक्टूबर को एक प्राइमरी स्कूल की जांच करने पहुंचा था. उसने परसिद्धपुर प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक राजेश सिंह को खुद को एसटीएफ लखनऊ का आईपीएस बताया.

आरोपी ने अपना नाम रवीन्द्र कुमार पटेल बताया. वह वर्दी में था और कहा शिक्षा मित्र सुशील कुमार सिंह की जांच करने आया हूं. शिक्षामित्र सुशील कुमार की उपस्थिति का पूरा विवरण प्राप्त किया. वर्ष 2006 से लेकर 2019 के प्रत्येक पृष्ठ की छाया प्रति हासिल की और उसकी रिसीविंग भी शिकायतकर्ता को दी. सुशील कुमार सिंह मौजूदा समय में प्राथमिक विद्यालय मनकापुर सरसावा कौशांबी में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत हैं.

ऐसे खुली पोल

आरोपी ने राजेश सिंह और सुशील सिंह दोनों को फोन कर जेल भेजने की धमकी दी. इसके साथ उन्हें लगातार ब्लैकमेल करता रहा. फर्जी आईपीएस ने दोनों को प्रयागराज के पीएचक्यू गेस्ट हाउस में ठहरे होने की जानकारी दी और दोनों को मिलने के लिए भी बुलाया.दोनों के पीएचक्यू गेस्ट हाउस पहुंचने पर उसने हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के सामने बुलाया. लेकिन आरोपी खुद वहां नहीं मिला तो उन्हें शक हुआ.

उन्होंने एसटीएफ प्रयागराज यूनिट को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद एसटीएफ ने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.फर्जी आईपीएस के खिलाफ सिविल लाइन थाने में वादी राजेश सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है. आईपीसी की धारा 170,171, 419 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.Live TV

Next Story