Top Stories

जर्जर इमारत के नीचे बैठ कर पढ़ रहे नौनिहाल

जर्जर इमारत के नीचे बैठ कर पढ़ रहे नौनिहाल
x
जर्जर इमारत के नीचे बैठ कर पढ़ रहे नौनिहाल , - मिशन कायाकल्प से भी नहीं हुआ विद्यालय का कायाकल्प

फतेहपुर । विजयीपुर विकासखंड की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत गढ़ा के मजरे चंदापुर में बने प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है और उसी बिल्डिंग के नीचे बैठकर पढ़ने को नौनिहाल मजबूर है ।

जानकारी के अनुसार विजयीपुर विकासखंड की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत गढ़ा के मजरे चंदापुर में बने प्राथमिक विद्यालय की दीवार मे बड़ी-बड़ी दरारें हो गई हैं जो किसी भी वक्त नौनिहालों की जान ले सकती है। अभी कुछ वर्ष पहले विद्यालय का मरम्मती करण भी कराया जा चुका है जिस पर जिम्मेदारों द्वारा घटिया सामग्री से विद्यालय की पेंटिंग व टूटी हुई दीवारों पर प्लास्टर करा दिया गया लेकिन उस प्लास्टर के बाद भी दीवारों के में बड़ी-बड़ी दरारें पैदा हो गई है और उसी टूटी हुई छत के नीचे बैठकर पढ़ने के लिए नौनिहाल मजबूर हैं जो किसी भी समय बड़ी घटना को अंजाम दे सकती हैं। वही बरसात के दिनों में विद्यालय की छत से पानी भी टपकता है जिससे नौनिहालों को पढ़ाई करने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है और नौनिहाल डरे सहमे विद्यालय के अंदर बैठे रहते हैं

वही मामले को लेकर प्रधानाध्यापक ने बताया कि बरसात के दिनों में बच्चों को समस्या होती है इसके लिए उच्च अधिकारियों को करीब 3 माह पहले सूचित करा दिया गया है ग्राम प्रधान को भी मामले से अवगत कराया जा चुका है जल्द ही टूटी हुई दीवारों का मरम्मतीकरण कराया जाएगा ताकि बच्चों के साथ किसी प्रकार की कोई घटना घटित ना हो सके।

Next Story