Top Stories

स्पोर्ट्स स्टेडियम में केन्द्रीय मंत्री के सामने फटा गैस का गुब्बारा, 4 बच्चे झुलसे

सुजीत गुप्ता
27 Nov 2021 10:38 AM GMT
स्पोर्ट्स स्टेडियम में केन्द्रीय मंत्री के सामने फटा गैस का गुब्बारा,  4 बच्चे झुलसे
x

यूपी के फतेहपुर में खेल प्रतियोगिता के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे के वक्त केन्द्रीय मंत्री भी मौजूद थे। दरअसल बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित परिषदीय बच्चों के लिए सांसद क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है। जिला स्तरीय इस कार्यक्रम के शुभारंभ पर गैस से भरे गुब्बारों के गुच्छे छोड़ जा रहे थे कि तभी अचानक गुब्बारा फट गया और उसमें आग लग गई। गुब्बारों में आग लगने से प्रतियोगिता में भाग लेने आए चार बच्चे भिटौरा ब्लाक क्षेत्र के कक्षा आठ के विवेक (14), अभिषेक (14), नवनीत कुमार (15) एवं महेन्द्र कुमार (14) बुरी तरह से झुलस गए।प्रतियोगिता के दौरान हादसा देखकर खलबली मच गई। सभी घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बता दें कि 'सांसद खेल स्पर्धा' का शुभारंभ जिले के स्पोर्ट्स स्टेडियम में 22 नवंबर को डीएम ने किया था। आज समापन के अवसर पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति पहुंची थीं। अंतिम दिन खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के लिए केंद्रीय मंत्री ने गैस से भरे गुब्बारे को छोड़ा। इसी दौरान कुछ बच्चे गुब्बारे की डोरी पकड़कर नीचे उतारने लगे, जिससे गुब्बारा फट गया। आनन-फानन में बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। झुलसे बच्चों में महेंद्र, अभिषेक, विवेक और नवनीत हैं।

वहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि बच्चों को अस्पताल भेजकर इलाज कराया गया है। सभी बच्चे सुरक्षित हैं। सबसे बड़ी बात यह रही कि प्रतियोगिता के दौरान न तो स्पोर्ट्स स्टेडियम में मेडिकल का कोई भी स्टाफ मौजूद था और न ही कोई भी एंबुलेंस मौजूद रही। बच्चों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया गया।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story