Top Stories

मासूम चेहरे का सच जानिए: जाति, धर्म छिपाकर कैसे करने जा रहा था निकाह, एफआईआर दर्ज

सुजीत गुप्ता
13 Nov 2021 7:36 AM GMT
मासूम चेहरे का सच जानिए: जाति, धर्म छिपाकर कैसे करने जा रहा था निकाह, एफआईआर दर्ज
x
धर्मांतरण के मामलों में ठोस कार्रवाई के बजाय बैकफुट पर रहती है पुलिस

फ़तेहपुर । अवैध तरीके से धर्मांतरण की परतें खुलना शुरू हुई तो रोज नए मामले सामने आने लगे। एटीएस ने जब उमर गौतम को पकड़ा तब पता चला कि धर्मांतरण के इस खेल में विदेशो से करोडो की फंडिंग होती है।

धर्मांतरण के मामले में जनपद में एक बड़ा खुलासा फिर हुआ था जब पुलिस ने आकांक्षा नर्सिंग होम के संचालक जुनैद को गिरफ्तार किया। उस पर जबरन धर्मांतरण के साथ महिलाओ के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग का आरोप था इसी के साथ शहर के सैकड़ो झोलाछाप नर्सिंग होमो की सच्चाई भी जनता के सामने आई कि ऐसे फर्जी अस्पतालों में आपकी जान माल के साथ साथ आपकी इज्जत भी खतरे में नहीं है।

हालांकि पुलिस ने प्रथमदृष्टया इस मामले में तेजी दिखाते हुए जुनैद को तो जेल भेज दिया मगर इस अवैध कार्य मे लिप्त उसके सहयोगियों को जेल न भेजने पर मजबूत उगाही का पुलिस को आरोप भी झेलना पड़ रहा है। अभी इन मामलों की गर्माहट कम भी नही हुई थी कि खखरेरु थाना क्षेत्र के कोट में एक युवती के धर्मांतरण कराने के प्रयास का मामला सामने आया है। जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

बताते हैं कि ग्रामीणों की शिकायत पर धर्मांतरण से पूर्व पुलिस युवक व युवती को थाने ले आये अन्यथा मामले में माहौल बिगड़ सकता था। जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल की रहने वाली एक युवती की दोस्ती सोशल साइट के माध्यम से कोट निवासी सफीकुर्रहमान पुत्र बाबू खान से हो गई, पहले दोस्ती फेसबुक, इंस्टाग्राम तक सीमित रही फिर युवक ने गैर धर्म से सम्बंधित युवती संजना को जीने मरने की कसमे देकर प्यार के जाल में फंसा लिया। जिसके बाद वह नेपाल यूपी के लिए निकल पड़ी। युवक उसको लेकर गांव पहुंच गया।

जहां बताते हैं कि दोनो का निकाह होना था मगर किसी ने पुलिस को सूचना दे दिया जिसके बाद पुलिस दोनो को थाने ले आई। पुलिस ने युवती के परिजनों को मामले की सूचना दी है। युवती के परिजन पश्चिम बंगाल से देर शाम फ़तेहपुर पहुंचे जिसके बाद पुलिस ने युवती की तहरीर पर युवक सफीकुर्रहमान पुत्र बाबू खान के खिलाफ जबरन धर्मांतरण का मामला दर्जकर जेल भेज दिया है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story