Top Stories

पिता ने चार साल के बेटे को मार डाला, घटना की पुलिस जांच में जुटी

सुजीत गुप्ता
19 April 2022 12:19 PM GMT
पिता ने चार साल के बेटे को मार डाला, घटना की पुलिस जांच में जुटी
x

फिरोजाबाद के मक्खनपुर क्षेत्र के गांव सांती में अपनी ननिहाल में रह रहे चार वर्षीय बालक की नाक और मुंह से खून आने के बाद संदिग्ध हालात में मौत हो गई। नाना ने मृत बालक के पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। आरोप है कि वह अपने दोनों पुत्रों को अपनी संतान नहीं मानता है। उधर, पुलिस ने बालक के शव का पोस्टमार्टम कराया है।

मक्खनपुर थाना क्षेत्र के गांव सांती निवासी लक्ष्मीशंकर ने बड़ी बेटी निर्मला का विवाह दस साल पूर्व आगरा के शाहदरा चुंगी निवासी सुनील के साथ हुआ था। निर्मला के दो बेटे और दो बेटियां है। पति-पत्नी में तीन साल से विवाद चल रहा है। पांच माह पूर्व समझौते होने पर निर्मला चारों बच्चों को लेकर पति के पास आगरा शाहदरा चुंगी रहने चली गई।

वहां सुनील अपने पुत्रों के साथ फिर से दुर्व्यवहार करने लगा। जानकारी होने पर दो माह पूर्व लक्ष्मीशंकर दोनों नातियों यशवीर (6) और डेविड (4) को गांव सांती ले आए। यहां नाना-नानी के साथ मौसी विनीता और हेमा दोनों की देखभाल करती थीं। सोमवार रात करीब आठ बजे सुनील ऑटो लेकर अकेला सांती पहुंचा था। खाना खाने के बाद सुनील छत पर सोने चला गया।

डेविड (4) नानी शुकंतला देवी और यशवीर (6) मौसी विनीता के पास सो रहा था। मंगलवार भोर में तीन बजे सुनील सास शकुंतला देवी को जगाकर आगरा जाने की बात कहकर निकल गया। सुबह करीब आठ बजे यशवीर ने मौसी विनीता को डेविड के न जागने की जानकारी दी। कहा कि जब वह डेविड को जगाने पहुंची तो उसकी नाक से खून निकल रहा था। निजी चिकित्सक पर ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया।

एसपी देहात डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि मृत बालक के नाना लक्ष्मीशंकर की तहरीर पर सुनील के खिलाफ डेविड की हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story