Top Stories

पिता ने रुकवाई बेटी की शव यात्रा

सुजीत गुप्ता
21 Feb 2022 5:40 AM GMT
पिता ने रुकवाई बेटी की शव यात्रा
x

झांसी में एक हैरान करने देने घटना सामने आई है जहां शादी के करीब एक साल बाद विवाहिता की डिलेवरी के बाद मौत हो गई। ससुराल वाले शव यात्रा लेकर शमशान घाट ले जा रहे थे, रास्ते में अर्थी के आगे आकर पिता ने शव यात्रा रुकवा दी। हत्या का आरोप लगाते हुए मायके पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे चले हंगामे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर मेडिकल कॉलेज भिजवाया है। सोमवार को पोस्टमार्टम होगा।

बबीना के सिमरावारी गांव निवासी दिनेश कुमार की बेटी अनुष्का (21) की शादी करीब एक साल पहले नंदनपुरा के ताज कंपाउंड निवासी पवन कुमार बरार पुत्र धनश्याम के साथ हुई थी। अनुष्का गर्भवती थी, शनिवार को ऑपरेशन से उसने बेटी को जन्म दिया था। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ती चली गई और रविवार को उसकी मौत हो गई।

बेटी की मौत की खबर सुनकर पिता दिनेश कुमार भी नंदनपुरा पहुंच गए। इसके बाद शाम करीब 6 बजे शव का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन शमशान घाट के लिए रवाना हो गए। जैसे ही अर्थी लेकर परिजन पहुंच नदी के पास पहुंचे तो पिता और अन्य मायके पक्ष के लोगों ने अनुष्का की हत्या होने का आरोप लगाते हुए अर्थी को जबरन रोक लिया और हंगामा कर दिया। पोस्टमार्टम कराने की मांग करने लगे। करीब आधा घंटे तक हंगामा होता रहा।

सूचना मिलने पर मसीहागंज चौकी से पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मायके पक्ष के लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे शव का पोस्टमार्टम कराने पर अड़ गए। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। सीपरी बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर दुबे ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम में मौत के कारणों का पता चल जाएगा।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story