Top Stories

आगरा में इंटरनेशनल शू फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

सुजीत गुप्ता
27 Feb 2022 7:19 AM GMT
आगरा में इंटरनेशनल शू फैक्ट्री के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान
x

आगरा के थाना सिकंदरा अंतर्गत रुनकता क्षेत्र में नामी शू एक्सपोर्टर कम्पनी विरोला इंटरेशनल की फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। स्टोर रूम में लगी आग कुछ ही देर में वर्क स्टेशन तक फ़ैल गयी। सूचना पर आई फायरब्रिगेड की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान लाखों के नुक्सान की आशंका है। फैक्ट्री से निकलता धुआं देख लोग दहशत में आ गए और कर्मचारियों ने बाहर भाग कर जान बचाई। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है

जानकारी के मुताबिक़ फायरब्रिगेड को सुबह साढ़े आठ बजे सिकंदरा क्षेत्र में विरोला इंटरनेशनल शू फैक्ट्री में आग की सूचना मिली थी। फायरकर्मियों के अनुसार जूता बनाने का सामान काफी ज्वलनशील होता है। फैक्ट्री में शोल , चमड़ा और चिपकाने के कैमिकल मौजूद थे। आग स्टोर रूम में लगी थी पर कुछ ही देर में उसने वर्क स्टेशन को भी चपेट में ले लिया। फायर कर्मियों को शेड हटवाकर आग बुझानी पड़ी।करीब दो घंटे से अधिक समय की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है और कोई हताहत नहीं हुआ है। शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है और बाकी जांच के बाद जानकारी हो पाएगी।

रविवार को फैक्ट्रियों में छुट्टी रहती है। इस कारन विरोला इंटरनेशनल में भी गिना चुना स्टाफ ही था और दिहाड़ी कारगर नहीं थे। आग वर्क स्टेशन तक फ़ैल गयी थी। आम दिनों में यहां 2 सौ के लगभग कारीगर मौजूद रहते हैं। फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं पहुंचे थे। स्टाफ के अनुसार दस लाख से अधिक का नुकसान होने की उम्मीद है। अभी स्टॉक चेक करने के बाद ही सही आंकलन हो पायेगा।

इंस्पेक्टर सिकंदरा अशोक धैया के अनुसार शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। कोई हताहत नहीं हुआ है और आग पर काबू पा लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story