राष्ट्रीय

Firing In Pathankot: पठानकोट में सेना के जवान ने दो हवलदारों की गोली मारकर हत्या की

Desk Editor Special Coverage
28 Jun 2022 7:19 AM GMT
Firing In Pathankot: पठानकोट में सेना के जवान ने दो हवलदारों की गोली मारकर हत्या की
x
पुलिस अधिकारी ने जवान ने पश्चिम बंगाल निवासी हवलदार गौरी शंकर हट्टी (Havildar Gauri Shankar Hatti) और महाराष्ट्र निवासी हवलदार तेलांगी सूर्याकांत शेशीराव (Telangi Suryakant Sheshirao) पर कथित तौर पर गोलियां चला दीं।

पंजाब (Punjab) के पठानकोट जिले में मिरथल (Mirthal) छावनी में सेना के एक जवान ने अपने दो साथियों की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस अधिकारी ने जवान ने पश्चिम बंगाल निवासी हवलदार गौरी शंकर हट्टी (Havildar Gauri Shankar Hatti) और महाराष्ट्र निवासी हवलदार तेलांगी सूर्याकांत शेशीराव (Telangi Suryakant Sheshirao) पर कथित तौर पर गोलियां चला दीं। जवान ने इंसास राइफल (INSAS rifle) से गोलियां हवलदारों को गोरी मारी है।

चार साल से सेना में सेवा दे रहे छत्तीसगढ़ निवासी सैनिक लोकेश कुमार वारादत को अंजाम देने के बाद अपने सर्विस हथियार को छोड़कर मौके से फरार हो गए थे, लेकिन बाद में उसे पकड़ लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि जवान ने हवलदारों को गोली क्यों मारी है। नाइक रैंक के सेना के एक अधिकारी ने पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि जब वे सो रहे थे तो उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी।

उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ घटना के बारे में तुरंत अपने वरिष्ठों को सूचित किया और घायलों को पठानकोट के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस और सेना के जवानों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया और आरोपी को छावनी से कुछ किलोमीटर दूर पकड़ लिया। आरोपी जवान के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं और आर्म्स एक्ट के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story