Top Stories

शादी के तीसरे दिन दुल्हन हुई की मौत, सदमे में परिवार, आखिर हुआ क्या था?

शादी के तीसरे दिन दुल्हन हुई की मौत, सदमे में परिवार, आखिर हुआ क्या था?
x

फिरोजाबाद के थाना रसूलपुर क्षेत्र में शादी के तीसरे दिन नवविवाहिता की मौत हो गई। नवविवाहिता रविवार सुबह को घर के बाथरूम में अचेत पड़ी मिली। पति उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। नवविवाहिता की मौत से ससुराल और मायके में कोहराम मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद पता चला है कि बाथरूम में बिल्कुल भी वेंटिलेशन नहीं था। गीजर की गैस रिसाव होने के कारण नवविवाहिता की मौत हुई है। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला था। मायका पक्ष से तहरीर नहीं मिली है।

नया रसूलपुर निवासी कारोबारी नितिन उर्फ निश्चल गुप्ता (29) की शादी तीन फरवरी को थाना दक्षिण के पेमेश्वर गेट निवासी ज्योति गुप्ता (27) के साथ संपन्न हुई थी। रविवार को ज्योति को मायके जाना था। परिवारवालों का कहना है कि सुबह ज्योति ने उठकर सबसे पहले अपनी मां से बात की। इसके बाद वह बाथरूम नहाने चली गई। काफी देर तक बाहर न आने पर पति ने आवाज लगाई। कोई उत्तर न मिलने पर परिजनों से ज्योति के बारे में पूछा। इसके बाद बाथरूम के दरवाजे पर पैर मारा। दरवाजे की कुंडी टूट गई।

बाथरूम में ज्योति अचेत पड़ी थी। पति निश्चल गुप्ता ऑटो से जिला अस्पताल लेकर आया। चिकित्सकों ने ज्योति को मृत घोषित कर दिया। सूचना पर थानाध्यक्ष रसूलपुर कमलेश सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। थानाध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह का कहना है कि बाथरूम में वेंटिलेशन नहीं था। गीजर की गैस रिसाव होने के कारण मौत हुई है। बाथरूम भी बहुत छोटा बना हुआ है।

थानाध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि शादी के बाद चार फरवरी को ज्योति की विदाई हुई थी। पांच तारीख को कंगन खुला था। घर में भीड़भाड़ होने के कारण ज्योति और निश्चल ने पांच फरवरी को शहर के एक होटल में रुके थे।

ज्योति की मौत के बाद नितिन उर्फ निश्चल गुप्ता और ससुर राजू गुप्ता का रो-रोकर हाल बेहाल था। बताते हैं कि ज्योति और नितिन ने प्रेम विवाह किया था। ज्योति एक निजी बैंक में नौकरी कर रही थी। उधर, ज्योति की मौत की खबर मिलते ही मायके में कोहराम मच गया। उसे रविवार को मायके आना था, लेकिन उसकी मौत की खबर आई।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story