Top Stories

#BREAKING : जम्मू-कश्मीर : पुंछ में बड़ा आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

Shiv Kumar Mishra
11 Oct 2021 7:25 AM GMT
x
अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, चमरेर जंगल में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी था. इसी दौरान एक जेसीओ और सेना के 4 जवान बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. बताया जा रहा है कि एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के जरिए आतंकियों के घुसपैठ का इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां ऑपरेशन चलाया. आज सुबह से ही यहां पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसी दौरान पांचों जवान शहीद हो गए.

सेना से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, ये आतंकी एलओसी पार कर चमरेर के जंगल तक पहुंच गए थे. ये जंगल से बाहर न जा सकें, इसके लिए पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है. अभी भी एनकाउंटर जारी है और जंगल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की आशंका है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया.

आतंकी ने पुलिस पर की अंधाधुंध फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में ढेर

वहीं अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रविवार देर रात शुरु हुई मुठभेड़ में एक दहशतगर्द मारा गया है। मार गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो सकी है। इस ऑपरेशन में एक पुलिसकर्मी भी घायल हुआ है। बता दें कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस आतंकियों के एक मददगार को पकड़ने गई थी। इसी दौरान छिपे हुए आतंकियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई और आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली। मारे गए आतंकी के पास से एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुआ है।

बांदीपोरा में मारा गया टीआरएफ आतंकी इम्तियाज अहमद डार

बांदीपोरा में गुंड जहांगीर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस, सेना की 13-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलाबारी शुरू कर दी। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। जिसकी पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई। वह टीआरएफ का आतंकी था, जोकि शाहगुंड में हुई नागरिक की हत्या में शामिल था। इसके साथ वह अन्य आतंकी हमलों में शामिल था।

Read more: https://www.amarujala.com/jammu/encounter-between-security-forces-and-terrorists-in-forest-area-of-surankote-tehsil-of-poonch

Next Story