Top Stories

मिशन 2022 के लिए संघ ने बीजेपी को दी हिदायत 'राष्ट्रवाद' के एजेंडे को दे धार ,जानिए संघ ने बैठक में क्या कुछ कहा

मिशन 2022 के लिए संघ ने बीजेपी को दी हिदायत राष्ट्रवाद के एजेंडे को दे धार ,जानिए संघ ने बैठक में क्या कुछ कहा
x
मिशन 2022 के लिए संघ ने बीजेपी को दी हिदायत 'राष्ट्रवाद' के एजेंडे को दे धार ,जानिए संघ ने बैठक में क्या कुछ कहा

लखनऊ: बीते रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की भाजपा और अनुषांगिक संगठनों के साथ बैठक हुई थी.जिसमे बीजेपी के कामकाज पर चर्चा की गयी थी. बैठक के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बीजेपी को हिदायत दी है कि आगामी विधानसभा चुनाव में राष्ट्रवाद के एजेंडे को भी धार दे .समन्वय बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए धर्मांतरण और लव जिहाद जैसे मुद्दों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों को सराहनीय बताया. वही संघ ने इन मुद्दों पर और सख्ती से काम करने की सुझाव भी दिया है .दरअसल, विधानसभा चुनाव जीतकर बीजेपी की सत्ता दोबारा सुनिश्चित कराने के लिए संघ सेवा के साथ ही राष्ट्रवाद के अस्त्र को भी धार देने की तैयारी में है.

इसके साथ ही संघ पदाधिकारियों का जोर इस बात पर रहा कि, समाज के हित के लिए भाजपा सरकार की सत्ता में वापसी बहुत जरुरी है.मिशन 2022 के लिए राष्ट्रवाद का एजेंडा भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की रणनीति में है. सीएम योगी द्वारा धर्मान्तरण और लव जिहाद रोकने के लिए उठाए गए कदमों को सही बताते हुए सलाह दी गई कि इस पर और सख्ती से काम करने की जरूरत है. इससे अच्छा संदेश समाज में जाएगा. वहीं, प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण कानून भी समन्वय बैठक की चर्चा का हिस्सा बना. संघ का स्पष्ट मत था कि प्रदेश की तरक्की के लिए आबादी पर नियंत्रण अच्छी बात है लेकिन इस कानून को लागू इस तरह से किया जाए कि आबादी के संतुलन पर कोई असर न पड़े.

संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और सह सरकार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल की मौजूदगी में सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री ने विभिन्न क्षेत्र में सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों और जनकल्याणकारी योजनाओं का खाका रखा. मुख्यमंत्री ने बताया कि, कोरोना काल में सरकार ने किस तरह गरीब और जरूरतमंदों को राशन वितरण से लेकर अन्य कदम उठाए. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने संगठन के कार्यक्रम अभियानों की जानकारी दी.








Next Story