Top Stories

नवरात्रि में नारी शक्ति: यूपी में पहली बार महिला पुलिस ने किया एनकाउंटर, SHO सुमन के नेतृत्व में इनामी बदमाश गिरफ्तार

For the first time in UP, women policemen did an encounter. SHO Sumans team did an encounter
x

UP में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों ने किया एनकाउंटर।

नवरात्रि के खास मौके पर यूपी से बड़ी खबर आ रही है, जहां प्रदेश में पहली बार किसी महिला पुलिसकर्मी ने एनकाउंटर किया है।

UP News: उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर लगातार बड़ी कार्रवाई की जा रही है। योगी सरकार की पुलिस अपराधियों को उन्हीं के भाषा में जबाव दे रही है। प्रदेश में आए दिन कोई न कोई एनकाउंटर हो रहा है। इसी बीच बुधवार को एक ऐसी मुठभेड़ हुई, जिसकी पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है। आपको बता दें कि यूपी में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों द्वारा बदमाश को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया गया। खास बात यह है कि महिला सिपाहियों की टीम का नेतृत्व भी महिला एसएचओ ने किया। नवरात्रि में महिला पुलिसकर्मियों द्वारा एनकाउंटर चर्चा का विषय बना हुआ है।

SHO सुमन के नेतृत्व में हुआ एनकाउंटर

यह एनकाउंटर कुशीनगर के रामकोला थाना क्षेत्र के मेहंदीगंज अमडरिया नहर के पास हुआ। जहां एनकाउंटर SHO बरवापट्टी सुमन सिंह के नेतृत्व में अंजाम दिया गया। एसपी धवल जायसवाल के निर्देश पर SHO सुमन अपनी 4 महिला पुलिसकर्मियों के साथ मुठभेड़ में शामिल थीं। मुठभेड़ में इनामी बदमाश इनामुल उर्फ़ बिहारी के पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से पुलिस को असलहे, कारतूस और एक बाइक मिली है।

प्राप्त सूचना के अनुसार आरोपी पशु तस्करी को अंजाम देता था। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उसके खिलाफ कुशीनगर और संतकबीरनगर में गोकशी, आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। ADG अखिल कुमार कुशीनगर एसपी के टीम को प्रशस्ति पत्र देंगे। SHO बरवापट्टी सुमन सिंह और टीम को सम्मानित करेंगे।

महराजगंज में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़

महराजगंज में पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई है। जिसमें पुलिस ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान दो लुटेरों को गोली लग गई, जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी। बीते 10 अक्टूबर को फरेंदा थाना क्षेत्र के लेहड़ा जंगल में हुए लूट कांड में शामिल थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने दो असलहा समेत 55.80 लाख रुपये, 275 ग्राम सोना, 1150 ग्राम चांदी बरामद हुए हैं।

Also Read: चपरासी-सफाईकर्मियों की आउटसोर्सिंग से होने जा रही भर्ती में योगी सरकार करने जा रही है बदलाव, जानें अब कौन कर सकेगा अप्लाई

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story