Top Stories

Uttarakhand Accident : उत्तराखंड हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, एक ही गांव के 8 लोग मरे पूरे गांव में नहीं जले है आज चूल्हे

Shiv Kumar Mishra
6 Jun 2022 3:33 AM GMT
Uttarakhand Accident : उत्तराखंड हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, एक ही गांव के 8 लोग मरे पूरे गांव में नहीं जले है आज चूल्हे
x

Uttarakhand accident: उत्तराखंड बस हादसे में पन्ना जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के ही डेढ़ दर्जन से अधिक यात्रियों की जान चली गई है. जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर स्थित मोहंद्रा गांव के एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हुई है. साटा बुद्ध सिंह गांव के नौ में आठ यात्रियों की मौत हो गई है. ये सभी लोग तीर्थ यात्रा के लिए उत्तरकाशी जा रहे थे.

उत्तराखंड हादसे में मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों की मौत की खबर जैसे ही आई, कोहराम मच गया. परिजन अपनों का हाल जानने के लिए बेचैन हो उठे तो वहीं पन्ना से लेकर भोपाल तक, प्रशासनिक अमला भी एक्टिव मोड में आ गया. पन्ना के जिलाधिकारी संजय कुमार मिश्रा पीड़ितों के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंच गए.


रात में ही प्रशासन की गाड़ियों का रुख पन्ना जिले के उन गांवों का हो गया, जहां-जहां के निवासी उत्तराखंड के उत्तरकाशी में हादसे का शिकार हुई बस में सवार थे. प्रशासन के अधिकारी पीड़ितों के बीच पहुंचे, उन्हें ढांढ़स बंधाया और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया. दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश सरकार के खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने भी पीड़ितों के परिजनों से फोन पर बात की.

सीएम शिवराज अपने मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह के साथ रात में ही उत्तराखंड पहुंच गए. सीएम शिवराज ने देहरादून स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में जानकारी ली. सीएम शिवराज रात में ही देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल भी पहुंचे, जहां उत्तरकाशी हादसे के घायलों को एयर एम्बुलेंस से उपचार के लिए लाया गया था.


मैक्स हॉस्पिटल पहुंच सीएम शिवराज ने घायल तीर्थयात्रियों का हालचाल लिया और डॉक्टर्स से भी बात की. सीएम ने घायलों का हालचाल लेने के बाद कहा कि उपचार के लिए उत्तम व्यवस्था की जाएगी. उपचार में कोई कसर नहीं रहने देंगे. उन्होंने सभी घायलों के बेहतर उपचार का आश्वासन दिया और जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

सीएम शिवराज ने रेस्क्यू ऑपरेशन में तत्परता के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रशासन के साथ ही NDRF और SDRF के प्रति भी आभार व्यक्त किया. जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ सुबह 8 बजे घटनास्थल पर रवाना होंगे.


गौरतलब है कि यमुनोत्री के डामटा हाईवे पर पन्ना के तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई थी. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया था. पीएम मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया था.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story