Top Stories

नोएडा की इस सड़क पर जाम से मिलेगी मुक्ति, ट्रैफिक पुलिस ने लागू किया प्लान

सुजीत गुप्ता
15 May 2022 9:02 AM GMT
नोएडा की इस सड़क पर जाम से मिलेगी मुक्ति, ट्रैफिक पुलिस ने लागू किया प्लान
x

लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए नोएडा के अट्टा बाजार मार्ग पर यातायात की नई व्यवस्था लागू की गई है। जाम की वजह से अट्टा और सेक्टर-18 मार्केट के सामने की रोड पर सुबह 8 से रात 9 बजे के बीच आटो व ई-रिक्शा का संचालन रोक दिया गया है। इससे दोपहर और शाम को सड़क पर ट्रैफिक कम हुआ है।

नई व्यवस्था को लागू करने के लिए यातायात विभाग की कुल तीन टीमें लगी हुई हैं। अट्टा पीर व सेक्टर-18 अंडरपास के पास खड़ी हुई इन टीमों ने आटो व ई-रिक्शा को पहले से निर्धारित रूट पर डायवर्ट करवाए। पुलिस टीमों के मौजूदगी में भी कुछ आटो चालक अट्टा पीर ट्रैफिक सिग्नल से अचानक सेक्टर-18 की तरफ निकल भी गए। यातायात पुलिस विभाग के अधिकारियों का दावा है कि अभियान पहले दिन पूरी तरह से सफल रहा।

दरअसल, यह व्यवस्था ट्रैफिक पुलिस ने 16 दिनों तक ट्रायल के बाद लागू की है। टैक्सी और आटो को रोकने के लिए कई जगह बैरिकेड लगाए गए हैं। इस दौरान अतिक्रमण और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान भी चलाया गया।

नई व्यवस्था के अनुसार बाटनिकल गार्डन की ओर से आने वाले ई-रिक्शा और आटो जीआईपी के सामने से होकर फिल्म सिटी से यूटर्न लेकर डीएफएफ से अट्टा पीर से रजनीगंधा की तरफ निकल रहे हैं। इसके अलावा रजनीगंधा की तरफ से आने वाले ई-रिक्शा और आटो अट्टा पीर से मैक्स अस्पताल से लेफ्ट होकर एलिवेटेड रोड के नीचे से जाकर लेफ्ट टर्न लेकर सेक्टर-28 मार्केट के सामने से बाटनिकल गार्डन और सेक्टर-37 की तरफ जाएंगे।

नोएडा के सेक्टर-18 और सेक्टर-27 में प्रतिबंध के बाद धड़ल्ले से दौड़ रहे ई-रिक्शा और आटो के खिलाफ यातायात पुलिस सख्त है। सुबह आठ बजे से रात नौ बजे के बीच ई-रिक्शा दौड़ते मिलने पर वाहन को जब्त किया जा रहा है। शनिवार को पांच ई-रिक्शा और आटो जब्त किए गए हैं। सेक्टर-18 और सेक्टर-27 स्थित अट्टा मार्केट के पास जाम निपटने के लिए सेक्टर-15 गोलचक्कर से सेक्टर-37 की ओर आने जाने वाले वाहनों को रोकने के लिए यातायात पुलिसकर्मियों की अट्टा पीर चौराहे व अट्टा अंडरपास पर तैनाती की गई हैं।

डीसीपी ट्रैफिक गणोश पी साहा ने बताया कि सेक्टर-15 से चलने वाले आटो व ई-रिक्शा को अट्टा पीर चौराहे से बाएं मुड़कर सेक्टर-19 राय रेजीडेंसी चौराहे से दाएं मुड़कर सेक्टर-27 कैंब्रिज स्कूल और फिर एलिवेटेड रोड के नीचे से यूटर्न लेकर सेक्टर-28 होते हुए गंतव्य की ओर जाना है।

इसी तरह सेक्टर-37 से आने वाले वाहन जीआइपी माल से बाएं मुड़कर फिल्म सिटी फ्लाईओवर के नीचे से यूटर्न लेकर सेक्टर-18 बिजलीघर से बाएं मुड़कर अट्टा पीर होते हुए गंतव्य की ओर जाना है। नियम का उल्लंघन करने पर सख्ती से निपटा जा रहा है।

Next Story