Top Stories

एक ऐसा हत्यारा जो अधिकतर पानी में डुबाकर लेता है लोगों की जान, अपनी एक नासमझी से चढ़ा पुलिस के हत्थे, अपहरण-कत्ल करना खेल जैसा

एक ऐसा हत्यारा जो अधिकतर पानी में डुबाकर लेता है लोगों की जान, अपनी एक नासमझी से चढ़ा पुलिस के हत्थे, अपहरण-कत्ल करना खेल जैसा
x
अपहरण-कत्ल करना खेल जैसा

हरियाणा के रोहतक निवासी रोहित का कत्ल करने वाला 'गदर गैंग' का सरगना नवीन जाट को एसटीएफ और थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने गुरुवार देर रात एलजी गोल चक्कर पर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सोनीपत निवासी नवीन जाट पर 50 हजार का इनाम भी घोषित है। पुलिस की पूछताछ के दौरान उसने यह बात कबूली है एसटीएफ के मुताबिक, वह अपने दुश्मनों को डुबाकर मारता है और 17 से ज्यादा हत्याएं कर चुका है।

नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के नाले में 27 जुलाई को 21 वर्षीय रोहित का शव मिला था। इसके बाद उसके पिता राजभवन ने तहरीर दी थी, जिसके ढाई माह बाद सात अक्टूबर को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पाण्डेय ने बताया कि सूचना मिली थी कि नवीन जाट किसी काम से दिल्ली जाने वाला है। इसके बाद एसटीएफ की मेरठ यूनिट और नॉलेज पार्क पुलिस हरकत में आ गई। गुरुवार देर रात एलजी गोल चक्कर पर एक संदिग्ध व्यक्ति बाइक से सूरजपुर की तरफ जाता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह भागने लगा। पुलिस ने पीछा करके उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पिस्टल, चार कारतूस, मोबाइल, बाइक और 500 रुपये मिले हैं।

बता दें कि रोहित मूल रूप से रोहतक जिले के भलौट का रहने वाला था। उसके पिता राजभवन के मुताबिक, 24 जुलाई को वह रोहतक के आसन गांव निवासी सौरभ उर्फ सिक्कू से मिलने के लिए निकला था और फिर वह वापस नहीं लौटा।

दिल्ली में की थी हत्या : पुलिस ने बताया कि नवीन ने रोहित की हत्या अपने छह साथियों के साथ मिलकर 24 जुलाई की रात दिल्ली के थाना समयपुर बादली के सेक्टर-34 में स्थित डीडीए फ्लैट में की थी। उसने रोहित को पानी के टब में डुबोकर मार डाला था। उसी रात नवीन साथियों की मदद से शव को थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के एपीजे स्कूल के सामने नाले में फेंककर फरार हो गया था। पुलिस ने बताया कि एक लड़की के जरिये नवीन ने रोहित को दिल्ली बुलाया था।

अपहरण-कत्ल करना खेल जैसा

- 2007 में भाई संदीप और दोस्तों के साथ मिलकर नवीन ने सोनीपत जिला निवासी राज सिंह की हत्या की थी

- 2015 में नाहरा गांव के शराब ठेकेदार मास्टर का अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगी थी

-2019 में उसके दोस्त प्रवीण उर्फ बिट्टू की हत्या में शामिल रवि, सोनू, अक्षय को मुजफ्फरनगर में पानी में डुबाकर मार डाला था

- 2020 में एलटीटी रिफाइनरी, पानीपत के तीन अधिकारियों का अपहरण कर रंगदारी मांगी थी

- 2020 में हथियारों को लेकर हुए विवाद में अपने गांव के पवन की गोली मारकर हत्या कर दी थी

- 2020 में ही साथियों के साथ मिलकर दादरी में संदीप की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान एक लड़की की भी हत्या की थी

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story