Top Stories

Agra News: आगरा में नाबालिग से गैंगरेप, गिरफ्तारी के डर से एक आरोपी ने लगाई फांसी

Gang rape of 15 year old girl in Agra one accused committed suicide due to fear of arrest
x

आगरा में 15 साल की लड़की से गैंगरेप।

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में तीन व्यक्तियों ने 15 वर्ष की एक किशोरी का अपहरण करके उसके साथ बलात्कार किया। पढ़िए पूरी खबर...

Agra News: यूपी के आगरा जिले से शर्मशार कर देने वाली खबर सामने आ रही है। जहां तीन युवकों ने 15 वर्ष की एक किशोरी का अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया। इसकी जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन और आरोपियों की धरपकड़ के दौरान गिरफ्तारी के डर से एक आरोपी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। वहीं पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और एक अन्य आरोपी अभी तक फरार है।

पिता के दुकान से वापस आ रही थी किशोरी

पुलिस के अनुसार किशोरी का सोमवार को उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह अपने पिता की दुकान से लौट रही थी। पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति ने उसका पीछा किया और बाद में उसे एक ऑटोरिक्शा के अंदर खींच लिया। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को एक ईंट भट्टे की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति को किशोरी सड़क किनारे पड़ी मिली। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई।

गिरफ्तारी के डर से आरोपी ने की आत्महत्या

पुलिस के मुताबिक आरोपियों में से एक ने यह जानने के बाद कि उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, कथित तौर पर फंदे से लटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि तीसरे की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि रूपेश, करुणा और जगदीश (जिनकी उम्र 18 से 20 वर्ष के बीच है) के खिलाफ आईपीसी की धारा 363 और 376 डी (गैंगरेप) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी शमसाबाद क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले हैं.

अपहरण के बाद किया गैंगरेप

सहायक पुलिस आयुक्त आनंद कुमार पांडे ने बताया कि किशोरी का एक ऑटोरिक्शा में अपहरण कर लिया गया और गांव के बाहरी इलाके में उसके साथ बलात्कार किया गया। जांच करते हुए हम आरोपी के गांव तक पहुंचे, जहां गिरफ्तारी के डर से जगदीश ने अपने घर के पास एक पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया।

ऑटो चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त सोमेंद्र मीणा ने कहा कि आरोपी ऑटोरिक्शा चालक रूपेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। करुणा को गिरफ्तार करने के लिए छह टीमों को लगाया गया है। लड़की की चिकित्सकीय जांच की जा रही है जबकि जगदीश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Also Read: Janmashtami 2023: यूपी में आज नहीं कटेगी बिजली, कटौती पर होगी सख्त कार्रवाई

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story