Top Stories

Ghosi By-Election: घोसी उपचुनाव का आज आएगा फैसला, 14 टेबलों पर होगी काउंटिंग

Ghosi by-election will be decided today result will come by 12 noon
x

घोसी उपचुनाव का आज होगा फैसला।

घोसी उपचुनाव की काउंटिंग शुक्रवार यानी आज होनी है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतों की गिनती होगी। उम्मीद है दोपहर 12 बजे तक घोसी के नए सुल्तान का फैसला हो जाए।

Ghosi By-Election : उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा में हुए उपचुनाव का आज काउंटिंग होनी है। बाई इलेक्शन की काउंटिंग सुबह 8 बजे से कलेक्ट्रेट परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गयी है। ऐसे में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों सभी की दिल की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। फिलहाल काउंटिंग एजेंट सुबह 6 बजे से ही काउंटिंग स्थल कलेक्ट्रेट, मऊ पहुंचने लगे थे, जिन्हे सुरक्षा चेकिंग के बाद काउंटिग स्थल पर प्रवेश दिया जा रहा है। आपको बता दें कि 5 सितम्बर को हुए मतदान में घोसी की जनता ने 50.53 प्रतिशत मतदान किया था।

14 टेबलों पर होगी काउंटिंग

जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि कलेक्ट्रेट मऊ परिसर में 14 टेबलों पर काउंटिंग की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस दौरान एसपी अवीनाश पांडेय के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी मुस्तैद रहेंगे। उन्होंने बताया कि कुल 19 टीमें मतगणना में लगाईं गयी हैं, जिसमें 3 टीमें रिजर्व रहेंगी। कुल 76 कर्मी इसके लिए लगाये गए हैं।

32 चक्र में पूरी होगी काउंटिंग

घोसी बाई इलेक्शन की काउंटिंग 32 चक्रों में पूरी होगी। दोपहर दो बजे तक परिणाम आने की संभावना है। वहीं पहला रुझान सुबह 9 बजे के बाद आएगा। सबसे पहले घोसी उपचुनाव ड्यूटी में लगे कर्मियों और सेना में तैनात घोसी के लोगों और सरकारी सेवाओं में दुसरे जिलों में तैनात अधिकारियों का पोस्टल बैलेट की काउंटिंग की जाएगी। सुबह 9 बजे से ईवीएम से काउंटिंग शुरू होगी।

Also Read: यूपी के इन जिलों में होगी 48 घंटे नॉनस्टॉप बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story