राष्ट्रीय

बीजेपी ने गोवा में घोषित किए 34 उम्मीदवारों के नाम,मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को नहीं दिया टिकट

सुजीत गुप्ता
20 Jan 2022 8:25 AM GMT
बीजेपी ने गोवा में घोषित किए 34 उम्मीदवारों के नाम,मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को नहीं दिया टिकट
x

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 34 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं मिला है। उत्पल पणजी से टिकट मांग रहे थे। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रत्याशियों के नामों का एलान किया। उन्होंने बताया कि पणजी से मौजूदा विधायक को ही टिकट दिया गया है। उत्पल पर्रिकर को दो ऑप्शन दिए गए थे। उनमें से एक उन्होंने पहले ही मना कर दिया। दूसरी सीट को लेकर चर्चा हो रही है। उम्मीद है कि वह मान जाएंगे। पर्रिकर परिवार हमारा परिवार है।


पिछले दिनों दिल्ली से कई नेताओं ने उत्पल पर्रिकर से संपर्क साधा था और उन्हें दूसरे विकल्पों पर विचार करने को कहा था। पार्टी नेताओं का कहना था कि वह पणजी सीट के अलावा कहीं और से लड़ सकते हैं। इसके अलावा उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी शामिल होने का ऑफर दिया गया है। भाजपा ने जिन 34 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है, उनमें से 9 अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। सीएम प्रमोद सावंत को भाजपा ने सैंकलिम सीट से उतारने का फैसला लिया है। उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए गोवा के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पार्टी ने बीते 10 सालों में राज्य को विकास की ओर बढ़ाया है।

40 सीटों वाले गोवा में 14 फरवरी को एक ही राउंड में वोटिंग होनी है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में ज़मीन पर शून्य है। हिंदू विरोधी और साम्प्रदायिक है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि आप झूठों की पार्टी है। गोवा की जनता इन्हें नकार देगी। बता दें कि गोवा में आम तौर पर राष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, भाजपा और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला होता रहा है। लेकिन इस चुनाव में टीएमसी और आम आदमी पार्टी की एंट्री के चलते मुकाबला बहुकोणीय हो गया है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story