Top Stories

Gurjar Mahapanchayat Latest Updates गुर्जर महापंचायत लेटेस्ट अपडेट: नोएडा में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, कौन बिगाड़ रहा है फिंजा!

Shiv Kumar Mishra
26 Sep 2021 3:58 AM GMT
Gurjar Mahapanchayat Latest Updates गुर्जर महापंचायत लेटेस्ट अपडेट: नोएडा में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात, कौन बिगाड़ रहा है फिंजा!
x

ग्रेटर नोएडा:- सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा पर गुर्जर शब्द ना लिखे होने का मामला अब पूरी तरह से जोर पकड़ चुका है. जहां गुर्जर शब्द ना लिखें जाने से नाराज गुर्जर महासभा संगठन के लोगों द्वारा महापंचायत का आह्वान 26 सितंबर को किया था. अब चूँकि आज 26 सितंबर है तो महापंचायत को लेकर गौतम बुध नगर पुलिस अलर्ट है और पूरे तैनात चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल किया गया है. महापंचायत को रेंकने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से कमर ली है. वहीँ गुर्जुर समाज भी पूरी तरह से आज महापंचायत करने के मूड में दिख रहा है.

नोएडा में गुर्जर महापंचायत में लगातार गुर्जर सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा अनावरण की गई प्रतिमा पर गुर्जर शब्द न लिखने से नाराज है. हालांकि इस को लेकर स्थानीय विधायक का बड़े जोर से गुर्जर समाज में विरोध हो रहा है. विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ इलाके के गुर्जर लामबंद होते दिख रहे है. चूँकि यह खेल विधानसभा चुनाव को लेकर खेला गया था जो पूरी तरह गुर्जर समाज को बीजेपी से दूर करता नजर आ रहा है हालांकि अभी कुछ भी कहना ज्ल्द्वाजी होगी. क्योंकि अभी इस मामले में कई उतर चढ़ाव भी आते नजर आ रहे है.

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा अनावरण के शिलापट पर सम्राट मिहिर भोज के नाम के साथ गुर्जर शब्द न लिखा होने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। प्रतिमा अनावरण के वक्त से ही चल रहा बवाल अब महापंचायत के बाद आगे की रणनीति तय करेगा। बीते दिनों में कई जगहों पर जनपद के गुर्जर नेताओ के पुतले भी फूँके गए है। कई गाँव मे बैठक कर महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की गई है। महापंचायत का आयोजन भी उसी कॉलेज परिसर में प्रस्तावित है जहाँ पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाई गई है।

वही इस मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि महापंचायत के लिए कोई अनुमति नही ली गयी है जनपद में धारा 144 लागू है व धारा 144 लागू होने के चलते बिना अनुमति कोई पंचायत अथवा महापंचायत आयोजित नही की जा सकती। अगर किसी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा तो पुलिस सख्त कार्यवाही करेगी। एसीपी दादरी नितिन कुमार सिंह का कहना है कि "किसी भी तरह की पंचायत की कोई अनुमति नहीं ली गई है धारा 144 लागू है अगर पंचायत करने की कोशिश की जाती है तो उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

इसी प्रकरण में सोशल मीडिया पर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के पदाधिकारियों की वीडियो वायरल हो रहे है। वीडियो में पदाधिकारीयों द्वारा प्रशासन से सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी कर लेने की बात कही जा रही है व साथ ही अधिक से अधिक संख्या में इखट्टा हो महापंचायत को सफल बनाने की अपील की जा रही है। वीडियो में एक पदाधिकारी को कहते हुए सुना जा सकता है कि "सभी से आग्रह है कि कोई भ्रमित न रहे कि किसी भी तरह की कोई रुकावट है। पूरे जोर शोर से आप लोग आए आपका स्वागत है। सभी चीज़ की तैयारी कर ली गयी है। सब चीज़ से ओके होने के बाद हमने यह प्रोग्राम रखा है। यहाँ प्रशासन से जो हमारा डिग्री कॉलेज का एक संस्था है उससे इजाजत लेकर हम यह प्रोग्राम कर रहे है। आप लोगों से हाथ जोड़कर विनती है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में गुर्जर सम्राट मिहिर भोज जी की जो हम लड़ाई लड़ रहे है उसमें हमारे सभी भाई सहयोग करें।

Next Story