Top Stories

ज्ञानवापी सर्वे: हिंदू पक्ष के वकील विष्‍णु जैन बोले- शिवलिंग और फव्वारे में हम जानते है फर्क, देखें यें वीडियो

सुजीत गुप्ता
17 May 2022 7:10 AM GMT
ज्ञानवापी सर्वे: हिंदू पक्ष के वकील विष्‍णु जैन बोले- शिवलिंग और फव्वारे में हम जानते है फर्क, देखें यें वीडियो
x

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर मुस्लिम और हिन्दू पक्ष अपने-अपने दावे कर रहा है. यह मामला अब कोर्ट जा चुका है, जहां मुस्लिम पक्ष वजूखाने में मिले पत्थर को फव्वारे का हिस्सा बताकर सील हटाने की मांग कर रहा है, तो वहीं हिन्दू पक्ष इसे प्राचीन शिवलिंग बताकर इसके चारों ओर बने घेरे को तोड़ने की याचिका दी है.

मुस्लिम पक्ष के दावों पर हिंदू पक्ष के वकील विष्‍णु जैन ने मंगलवार को कहा कि फव्वारा यदि होगा तो नीचे पूरा सिस्‍टम होगा पानी के निकलने का लेकिन जिस तरह से उसका शिवलिंग का आकार है। उसमें कुछ डंडियां डाली गई थीं पर वो ज्‍यादा अंतर तक गई नहीं, तो शिवलिंग खंडित हुआ या नहीं यह तो मैं अ‍भी बहुत पुख्‍ता तौर पर नहीं बता सकता लेकिन मेरी और हिंदू पक्ष की नजर में वो एक शिवलिंग है। अभी मैं अधिकारिक तौर इतना कह सकता हूं कि वहां पर एक शिवलिंग मिला और आगे जब न्‍यायालय के सामने कोर्ट कमिश्‍नर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे तो उसमें आगे बहस होगी। आज यदि एडवोकेट कमिश्‍नर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे तो हम न्‍यायालय से अनुरोध करेंगे कि उसकी एक कॉपी हमें दी जाए।

विष्‍णु जैन ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट में जिस मामले की सुनवाई है वो पहले ही अप्रासंगिक हो चुका है। जब मुस्लिम पक्ष सर्वेक्षण का हिस्‍सा बन चुके हैं तब वे इसे कैसे चैलेंज कर सकते हैं। सर्वे पूरा हो चुका है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story