Top Stories

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के घर कुर्की नोटिस चस्पा, जानें क्या है मामला?

Haji Yakub Qureshi
x

हाजी याकूब कुरैशी फाइल फोटो

बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस रिकॉर्ड में वांटेड पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के घर पर कुर्की नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं। यह कार्रवाई बुधवार शाम को की गई है। याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी और दोनों बेटों के खिलाफ पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तारी वारंट लिए थे, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपियों को अभी तक कोर्ट से भी राहत नहीं मिली है। ऐसे में पुलिस बुधवार शाम को आरोपी के घर पर ढोल नगाड़े बजाकर पहुंची और नोटिस चस्पा किया। इस दौरान कई थानों की फोर्स साथ रही।

बतादें कि बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की खरखौदा अलीपुर स्थित मीट फैक्ट्री पर 31 मार्च को पुलिस ने दबिश दी थी। यहां अवैध रूप से मीट पैकिंग होते हुए पकड़ी गई। इसी प्रकरण में पुलिस की ओर से खरखौदा थाने में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी शमजिदा बेगम, बेटे इमरान व फरमान समेत 14 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इन आरोपियों में से 10 को मौके पर ही दबोच लिया गया और इन्हें जेल भेजा गया।

याकूब और उसके परिजन मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गए थे, जिनकी तलाश में पुलिस टीम को लगाया गया था। आरोपियों के गिरफ्तारी वारंट भी हासिल किए गए, लेकिन धरपकड़ नहीं हो सकी। अब पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए इसी मामले में कोर्ट से कुर्की नोटिस हासिल किए। बुधवार शाम को एएसपी किठौर, सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया और सीओ क्राइम तीन थानों की फोर्स के साथ याकूब के सराय बहलीम स्थित आवास पर पहुंचे। पुलिस ने ढोल नगाड़े बजवाए और आरोपी याकूब के घर पर कुर्की नोटिस चस्पा कर दिया गया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story