Top Stories

यूपी समेत इन राज्यों में होगी 26 अगस्त तक भारी बारिश, जानिए मौसम का हाल

Heavy rain will occur in these states including UP till August 26
x

 IMD ने जारी किया अलर्ट।

मानसून एक बार फिर से सक्रिय हुआ है। बीेते कुछ दिनों से कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। यहां पढ़िए पूरी खबर..

Mansoon Alert : मानसून जाते-जाते एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। बीते कुछ दिनों से कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक कई जगह बाढ़ के हालात बने हुए है। मैदानी इलाकों में बारिश से गर्मी और उमश से राहत मिली है। वहीं पहाड़ों पर तो भारी तबाही देखने को मिली है। इसके कारण कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में सुबह से बादल छाए हुए है। इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में भारी बारिश के कारण स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 25 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है। पहाड़ों पर लोगों को सावधानी बरतने की नसीहत दी गई है। पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में भारी बारिश हो रही है। इसके कारण कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है।

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में अलग-अलग जगहों पर 26 अगस्त तक मूसलाधार बारिश के आसार है। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी 24 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, असम और मेघालय सहित अरुणाचल प्रदेश में भी 25 से 26 अगस्त तक के लिए भारी बारिश का अलर्ट है। देश के बाकी हिस्सों में भी अगले पांच दिनों तक मौसम की वर्तमान स्थिति बनी रहेगी।

पंजाब में बारिश के चलते 26 तक बंद स्कूल

पंजाब सरकार ने मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल 26 अगस्त तक बंद कर दिए हैं। पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है। मंत्री हरजोत बैंस ने लिखा कि हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग जिलों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है। इसे ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल बंद करने का फैसला लिया है।

Also Read: Shamali News : बेरहमी से किया था भाई का क़त्ल.. अब अदालत ने भाई को सुनाई उम्र कैद की सजा.

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story