Top Stories

केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली बोले- 'पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों से हो रही मुफ्त वैक्सीन की भरपाई'

Arun Mishra
12 Oct 2021 4:35 AM GMT
केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली बोले- पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमतों से हो रही मुफ्त वैक्सीन की भरपाई
x
देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान पर हैं ऐसे में केन्द्रीय राज्य मंत्री, पेट्रोलियम व नेचुरल गैस, रामेश्वर तेली ने एक बड़ा बयान दिया है.

नई दिल्ली : देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान पर हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, भोपाल, बेंगलुरू, पटना, चंडीगढ़, लखनऊ, नोएडा में 1 लीटर पेट्रोल 100 रुपये के पार बिक रहा है। मुंबई और भोपाल में डीजल की कीमत 100 रुपये के पार जा चुकी है। केरल और कर्नाटक के कई हिस्से में सोमवार को डीजल के भाव ₹100 प्रति लीटर को पार कर गए हैं। इस बीच केन्द्रीय राज्य मंत्री, पेट्रोलियम व नेचुरल गैस, रामेश्वर तेली (Rameswar Teli) का बड़ा बयान सामने आया है। ईंधन की उच्च कीमतें, एक तरह से फ्री में मिली वैक्सीन की भरपाई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 9 अक्टूबर को असम में केन्द्रीय मंत्री तेली ने कहा, 'ईंधन की कीमतें अधिक नहीं हैं, लेकिन इसमें टैक्स शामिल है। फ्री वैक्सीन तो आपने ली होगी, पैसा कहां से आएगा? आपने पैसे का भुगतान नहीं किया है, इसे इस तरह से एकत्र किया गया।'

सोमवार को कितने बढ़े दाम

सोमवार को पेट्रोल के भाव में 30 पैसे जबकि डीजल के भाव में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई। सोमवार को की गई वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल का भाव 104.44 रुपये और डीजल 93.17 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुंबई में पेट्रोल 110.41 रुपये और डीजल 101.03 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। इस महीने अभी तक सोमवार, 4 अक्टूबर को छोड़कर हर रोज इन ईंधन के दाम बढ़े हैं। इसी महीने के 10 दिन में पेट्रोल जहां 2.80 रुपये महंगा हो गया है तो डीजल 3.30 रुपये चढ़ गया है।

Next Story