Top Stories

गृह मंत्री अमित शाह का तीन दिवसीय गुजरात दौरा, कई परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास

गृह मंत्री अमित शाह का तीन दिवसीय गुजरात दौरा, कई परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास
x
गृह मंत्री अमित शाह का तीन दिवसीय गुजरात दौरा, कई परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे जाएंगे. अमित शाह आज रात अहमदाबाद पहुंच सकते है. इस दौरान, 11 जुलाई को वह शहर के बोपाल इलाके जाएंगे और वहां एक पुस्तकालय और नगर निकाय केन्द्र का उद्घाटन करेंगे. बोपाल इलाका अमित शाह के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में आता है. उसी जगह से, वह अहमदाबाद शहर में और उसके आसपास जल वितरण परियोजना, एक सामुदायिक हॉल और नगर निकाय अधिकारियों द्वारा निर्मित एक वार्ड कार्यालय सहित अन्य परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे.

अमित शाह अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर के नजदीकी इलाके साणंद भी जा सकते है.जहा वह साणंद एपीएमसी, आंगनवाड़ी, सड़कों और 'स्मार्ट' कक्षाओं जैसी विभिन्न विकास परियोजनाओं की शिलान्यास करेंगे . गृह मंत्री 12 जुलाई को अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर में वार्षिक रथ यात्रा शुरू होने से पहले 'मंगल आरती' में भाग लेंगे. इसके बाद वह 72 हेक्टेयर में फैली एक झील के सौंदर्यीकरण के कार्य का शुभारंभ करने के लिए गांधीनगर जिले के नारदीपुर गांव का दौरा करेंगे. इसी जगह से वह निर्वाचन क्षेत्र में 26 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का विर्चुअलि उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे.

वही दोपहर में वह राज्य की राजधानी अहमदाबाद में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (एनएफएसयू) परिसर में नशीले पदार्थ एवं मनोदैहिक पदार्थों का पता लगाने वाले एक केन्द्र का उद्घाटन करेंगे. अब, पूरे भारत में जब्त किए जाने वाले अवैध मादक पदार्थों के सटीक विश्लेषण और ऐसे प्रतिबंधित पदार्थों की उत्पत्ति किस देश में हुई, यह पता लगाने के लिए उन्हें यहीं भेजा जाएगा. शाह एनएफएसयू में गृह मंत्रालय के अधिकारियों और राज्य के अन्य गणमान्य लोगों के साथ एक ऑनलाइन बैठक करेंगे. इसके बाद वह इसी स्थल से महिला सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर एक और कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे.











Next Story