Top Stories

सोमवार के के दिन इन उपायों से भगवान शिव को करें प्रसन्न, बाधाओं से मिलेगी मुक्ति

Arun Mishra
18 Oct 2021 2:48 AM GMT
सोमवार के के दिन इन उपायों से भगवान शिव को करें प्रसन्न, बाधाओं से मिलेगी मुक्ति
x
भगवान शिव की पूजा का सबसे सर्वोत्तम दिन सोमवार ही माना गया है और जो भक्त सच्चे मन से शिवजी की सेवा करते हैं उन्हें धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती.

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है। इस दिन लोग भोलेनाथ की आराधना करते हैं और शिवलिंग पर दूध या गंगाजल चढ़ाते हैं। ऐसी मान्यता है कि जो लोग सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करते हैं उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और भगवान शिव अपने भक्तों पर प्रसन्न हो जाते हैं।

हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का सबसे सर्वोत्तम दिन सोमवार ही माना गया है और जो भक्त सच्चे मन से शिवजी की सेवा करते हैं उन्हें धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती और न ही तरक्की के रास्ते में कोई रुकावट आती है।

अगर आप भी भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनका आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो सोमवार को यह उपाय जरूर करें। ऐसा करने से धन की कमी नहीं होगी और न ही कोई बाधा आएगी।

इन उपायों से भगवान शिव को करें प्रसन्न

सोमवार का दिन भोलेनाथ और चंद्रमा का दिन माना जाता है। इस दिन आप प्रातः स्नान कर स्वच्छ वस्त्र पहनकर सबसे पहले शिव जी के दर्शन करें और चालीसा या शिवाष्टक का पाठ करें। ऐसा करने से भगवान शिव भक्तों से प्रसन्न होते हैं और उस घर में बरकत बनी रहती है।

अगर संभव हो तो सोमवार के दिन सुबह-सुबह शिवजी के मंदिर जाएं और गौरी शंकर रुद्राक्ष चढ़ाएं। ऐसा करने से दांप्तय जीवन या विवाह में आ रही परेशानियां दूर होती हैं। साथ ही भोलेनाथ के आशीर्वाद से धन-धान्य की कमी नहीं आती।

सोमवार के दिन प्रातः स्नान करने के बाद बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाए और फिर मन में मनोरथ बोलकर शिवलिंग पर उस बेलपत्र को चढ़ाने से आपकी मनोकामना भी पूरी होगी और भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी।

सोमवार के दिन प्रातः शिव का ध्यान करते हुए शिवलिंग पर दूध अर्पित करें और रुद्राक्ष की माला से 'ऊं नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का 11 बार जाप करें। इस उपाय को पूरी श्रद्धा के साथ करने से व्यापार व काम में आ रही बाधा दूर होती हैं और धन में वृद्धि होती है

Next Story