Top Stories

हिडन कैमरे से कहीं रिकॉर्ड तो नहीं हो रहे आपके प्राइवेट मूमेंट! इस डिवाइस से तुरंत पता चलेगा

Shiv Kumar Mishra
18 Sep 2022 8:10 AM GMT
private moments, recorded, hidden camera
x

private moments, recorded, hidden camera

Hidden Camera Finder Device: ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिनमें हिडन कैमरे की मदद से कुछ लोग किसी का प्राइवेट वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं और इसे लिख कर देते हैं जिससे उस शख्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और आलोचना झेलनी पड़ती है. हिडन कैमरा का इस्तेमाल करके लोग ऐसे अपराधों को अंजाम देते रहे हैं. अगर आप भी मीटिंग के सिलसिले में या ट्रिप्स वगैराह के चलते अक्सर होटल में चेक इन करते रहते हैं तो आप भी ऐसे किसी चक्कर में फस सकते हैं. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं जो आपके बजट में भी फिट हो जाएगा साथ ही साथ आप इसकी मदद से छिपे हुए कैमरे को आसानी से खोज निकाल सकते हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं.

कौन सा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस की हम बात कर रहे हैं उसे हिडन कैमरा फाइंडर कहते हैं यह एक की चेन के आकार का डिवाइस होता है जिसमें कुछ एलईडी लाइट्स के साथ ही इंफ्रारेड लाइट्स भी लगी होती है. इस डिवाइस को इस्तेमाल करने के लिए इसके अंदर पहले से ही एक बैटरी लगाई जाती है साथ ही साथ इसमें एक व्यूफाइंडर भी होता है. अगर आपको इस डिवाइस की मदद से हिडन कैमरा को तलाश ना हो तो सिर्फ आपको इसे ऑन करके उस जगह पर ले जाना है जहां पर हिडन कैमरा लगाया जा सकता है. अगर उस जगह पर हिडन कैमरा छिपाकर लगाया गया होगा तो वह इस डिवाइस की मदद से दिख जाएगा और आप इसकी शिकायत कर सकते हैं और ऐसे लोगों पर कार्यवाही भी कर सकते हैं.

कितनी है कीमत

इस डिवाइस को आप इकॉमर्स साइट्स पर खरीद सकते हैं. बात करें इसकी कीमत की तो अलग-अलग वेबसाइट पर इसकी कीमत अलग है और आप इसे ढाई हजार से लेकर ₹3000 के बीच खरीद सकते हैं यह डिवाइस आपके बड़े काम आ सकता है और आपकी प्राइवेसी को मेंटेन करने का काम करता है.

साभार जीन्यूज

Next Story