Top Stories

मानसून के लौटने से सुहाना हुआ यूपी का मौसम, अगले 48 घंटे होगी इन जिलों में झमाझम बारिश

IMD issued alert hours, there will be rain in these districts of UP
x

यूपी के इन जिलों  में होगी झमाझम बारिश।

मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कई जिलों में बारिश की सम्भावना है, बारिश के चलते यूपी का मौसम सुहाना हो गया है।

Weather News: उत्तर प्रदेश और आस पास के राज्यों में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है। मानसून के फिर से सक्रिय होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। कई इलाकों में हुई बारिश के कारण तापमान में भी हल्की गिरावट देखी गई। फिलहाल मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ही गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना बनी रहेगी।

मौसम विभाग लखनऊ के मुताबिक यूपी के पश्चिमी और पूर्वी इलाकों के ज्यादातर हिस्सों में हल्की से लेकर भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते 48 घंटे से राज्य के ज्यादातर इलाकों में रुक-रुक कर हो रही बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और आम जनजीवन को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है।

10 से 12 तक सक्रिय होगा मानसून

मौसम वैज्ञानियों का अनुमान है कि 14 सितंबर तक एक चक्रवाती परिसंचरण मध्य प्रदेश होते हुए उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगा। जिसके चलते राज्य में एक बार फिर से मानसून को सक्रिय होते देखा जा सकेगा। नतीजतन सितंबर के दूसरे और तीसरे हफ्ते में अच्छी खासी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इसके कारण 10 से 12 सितंबर तक राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने के आसार बने हुए है।

यहां होगी बारिश

फिलहाल बीते 24 घंटे के दौरान प्रयागराज, संत रविदास नगर, बहराइच, फतेहपुर, वाराणसी, जौनपुर, रायबरेली, लखनऊ, चित्रकूट, मिर्जापुर, गोरखपुर, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, सुल्तानपुर, अयोध्या और सोनभद्र के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी गई। मौसम विभाग के अनुसार देश के दक्षिणी राज्यों आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल के ज्यादातर हिस्सों में इस दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

Also Read: Breaking News : कौशांबी में ट्रेलर से ट्रक टक्कर, ट्रक चालक केबिन में बुरी तरह फंसा, हालत गंभीर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story