Top Stories

दिल्ली-यूपी में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानें मौमस विभाग की भविष्यवाणी

IMD told that humid summer will continue in Delhi UP it will rain in these states
x

यूपी-दिल्ली में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी।

राजधानी समेत यूपी में अभी उमस भरी गर्मी से कोई राहत नहीं है। हालांकि IMD ने देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। पढ़िए मौसम की खबर..

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत देश के कुछ हिस्सों में इस समय उमस भरी गर्मी अपनी कहर बरपा रही है। लेकिन मौसम विभाग ने देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने ओडिशा, तेलंगाना, केरल के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

बात करें राजधानी दिल्ली की तो यहां गर्मी और उमस से अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है। इसके साथ ही राजधानी में आने वाले कुछ दिनों में तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनेगी। वहीं आज यानी 4 सितंबर को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

कैसा रहेगा यूपी में मौसम

आईएमडी ने पश्चिमी यूपी में 4 सितंबर तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान लगाया है। पूर्वी यूपी में एक या दो जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश की बौछार तापमान में गिरावट ला सकती है हालांकि 5 सितंबर के बाद मानसून के रफ्तार पकड़ने की संभावना है। 5 और 6 सितंबर को पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं पूर्वी यूपी में भी कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

कहां-कहां होगी बारिश

इसके साथ ही उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा और कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में तेज बौछारें पड़ने का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने ओडिशा, छत्तीसगढ़ में अगले पांच दिनों तक मानसून के सक्रिय रहने की संभावना जताई है।

Also Read: बाराबंकी में इमारत गिरने से दो की मौत, 10 घायल, बचाव अभियान जारी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story