Top Stories

IND vs ZIM Pitch Report: बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज चटकाएंगे विकेट, हरारे की पिच पर किसे मिलेगी मदद?

Special Coverage Desk Editor
9 July 2024 7:32 AM GMT
IND vs ZIM Pitch Report: बल्लेबाजों की होगी चांदी या गेंदबाज चटकाएंगे विकेट, हरारे की पिच पर किसे मिलेगी मदद?
x
IND vs ZIM Pitch Report: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच के दौरान हरारे की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है...

IND vs ZIM Pitch Report: टीम इंडिया इस वक्त जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. ये सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में 10 जुलाई को खेले जाने वाले तीसरे मैच को जो टीम जीतेगी, वह सीरीज में बढ़त हासिल करेगी. ऐसे में इस मैच का दिलचस्प होना तय है. तो आइए आपको बताते हैं कि हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच कैसा बर्ताव कर सकती है? यहां बल्लेबाज को मदद मिलेगी या फिर गेंदबाज को मदद मिलेगी?

हरारे की पिच कैसी रहेगी? (Harare Pitch Report)

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के शुरुआती 2 मैच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में ही खेले गए हैं. जहां, पहले मैच में टीमें 120 रन भी नहीं बना पाई थीं, वहीं दूसरे मैच में तो भारत ने 235 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. जो इस बात का सबूत है कि हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए मददगार होती है. शुरुआत में विकेट से पेसर्स को मदद मिलती है, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है स्पिनर्स हावी हो जाते हैं. हरारे में अब तक 52 टी20 मैच खेले गए, जिसमें 31 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है और 20 मैच टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने अपने नाम किए.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

  • टीम इंडिया : शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैसमन, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, साई सुदर्शन, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई.
  • जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम : वेसली मधेवेरे, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मैडेंडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, तेंडाई चतारा.

1-1 से बराबरी पर है सीरीज

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे ही मैच में टीम इंडिया ने वापसी की और जीत अपने नाम की. अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ पहुंची है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story