Top Stories

IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स को मिला नया कप्तान, इन दो और फ्रेंचाइजियों को कप्तान की जरूरत

सुजीत गुप्ता
16 Feb 2022 11:47 AM GMT
IPL 2022: कोलकाता नाइटराइडर्स को मिला नया कप्तान, इन दो और फ्रेंचाइजियों को कप्तान की जरूरत
x

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल के 15वें सीजन के लिए कप्तानी की घोषणा कर दी है। उन्होंने 27 साल के श्रेयस अय्यर को टीम का नया कप्तान चुना है। वह कोलकाता के ओवरऑल छठे कप्तान होंगे। इससे पहले सौरव गांगुली, ब्रैंडन मैकुलम, गौतम गंभीर, दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन केकेआर की कप्तानी कर चुके हैं। कोलकाता की टीम दो बार की चैंपियन है। उसने 2012 में कोलकाता ने चेन्नई और 2014 में पंजाब को फाइनल में हराया था। इन दोनों फाइनल में गौतम गंभीर ही कप्तान रहे थे।

श्रेयस अय्यर को इस साल कोलकाता की टीम ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। अय्यर पहली बार कोलकाता के लिए खेलेंगे। वे एक भरोसेमंद बल्लेबाज हैं और जरूरत पड़ने पर विस्फोटक अंदाज में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम दो बार प्लेऑफ में पहुंची है।


श्रेयस की कप्तानी में 2019 में दिल्ली कैपिटल्स अंतिम चार में पहुंची थी और 2020 में टीम पहली बार फाइनल तक सफर तय किया था। खिताबी मुकाबले में मुंबई ने दिल्ली को हराया था। ऐसे में कोलकाता को अय्यर की कप्तानी पर पूरा भरोसा होगा। इसी वजह से कोलकाता ने उन्हें इतनी ज्यादा कीमत देकर अपनी टीम में शामिल किया है।

दो और फ्रेंचाइजियों को कप्तान की जरूरत

कोलकाता ने तो कप्तान की घोषणा कर दी है, लेकिन अभी दो और टीमें हैं, जिनके पास कप्तान नहीं है। इसमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शामिल है। पंजाब के लिए शिखर धवन के नाम पर मुहर लगना तय माना जा रहा है। वहीं, फाफ डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल में से कोई एक बैंगलोर का कप्तान बन सकता है।

Next Story