Top Stories

कहां होगा IPL 2022 का आयोजन, BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म, दो नई टीम शामिल

सुजीत गुप्ता
20 Nov 2021 3:18 PM GMT
कहां होगा IPL 2022 का आयोजन, BCCI सचिव जय शाह ने किया कन्फर्म, दो नई टीम शामिल
x

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने कन्फर्म करते हुए कहा है कि इंडियन प्रीमयर लीग (आईपीएल) 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। उन्होंने कहा कि दो नई टीमों के शामिल होने से आईपीएल का रोमांच और बढ़ेगा। हमारे सामने मेगा ऑक्शन होने वाला है और ऐसे में नए समीकरण देखना दिलचस्प होगा। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी। इस कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन भी मौजूद थे।

पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन भारत की बजाय यूएई में ही हो रहा है। जहां पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से पूरे टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में हुआ था, वहीं इस साल आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया था। इस साल धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर चौथे आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया था।

लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीम शामिल

आईपीएल में अब कुल टीमों की संख्या आठ से 10 हो गई है। बीसीसीआई ने जिन दो नई टीमों को शामिल किया है, उसमें लखनऊ फ्रेंचाइजी और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम शामिल है। संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये की बोली लगाकर लखनऊ फ्रैंचाइजी हासिल की, जबकि सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद फ्रैंचाइजी को पाने के लिए 5625 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई। गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे चुके हैं।



,

Next Story