Top Stories

IPL New Team Auction LIVE: आईपीएल 2022 में ये दो नई टीमें शामिल, 12 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा हुए खर्च!

Arun Mishra
25 Oct 2021 2:10 PM GMT
IPL New Team Auction LIVE: आईपीएल 2022 में ये दो नई टीमें शामिल, 12 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा हुए खर्च!
x

दुबई में भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबले का रोमांच थमते ही IPL से जुड़ी एक बड़ी खबर को लेकर हलचल भी तेज हैं. हलचल बढ़नी भी चाहिए क्योंकि मामला उन दो नई टीमों से जुड़ा है, जिनका आज ऐलान होने वाला है. जी हां, IPL में अब तक तो आप सिर्फ 8 टीमों का टशन देखते आए हैं. लेकिन 2022 का सीजन जरा हटकर होगा, जहां 8 नहीं 10 टीमें खेलती दिखेंगी. दो नई टीमों के लिए 6 शहरों को BCCI ने चुना है, जिनके लिए बोली लगाई जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक 10 बोलियां दो नई टीमों के लिए लगाई गईं है. इनमें सबसे महंगी बोली अडानी ग्रुप, RPSG, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया, ग्लेजर्स और अरुबिदों ने लगाई है. खबरों के मुताबिक अहमदाबाद, इंदौर और लखनऊ की टीमों को खरीदने को लेकर होड़ ज्यादा है. सभी टीमों ने अपने बीडिंग के कागजात दे दिए थे. इसके बाद से ही इनकी वैरिफिकेशन चल रही है. महेंद्र सिंह धोनी को मैनेज करने वाली कंपनी रिती स्पोर्ट्स को देरी से कागजात जमा करने के कारण डिस्क्वालिफाई कर दिया गया है. वह अब इस रेस का हिस्सा नहीं होगी

IPL New Team Auction 2021 LIVE

# टीमों के लिए 10 बोलियां जो लगी है, BCCI की टीम की ओर से उनकी फिलहाल जांच की प्रक्रिया शुरू हो गई है. BCCI के सभी पैमान पर जो खरा उतरेगा, वही टीम का मालिक बनने का हकदार होगा. तकनीकी बीड की जांच के बाद फाइनेंसियल बीड ओपन होगा. उम्मीद की जा रही है कि भारतीय समयानुसार दोपहर के ढाई-3 बजे तक 2 नई टीमों की घोषणा हो सकती है.

#TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिक फिलहाल अगले सीजन के लिए IPL की नई टीम खरीदने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

#खबर ये भी है कि एमएस धोनी का काम देखने वाली कंपनी रिती स्पोर्ट्स ने भी IPL टीम खरीदने के लिए बोली लगाई है. इसके अलावा एक और कंपनी जिसने बोली लगाई है वो अमृत लीला एन्टरप्राइजेज. IPL टीमों के ऑक्शन में इन दोनों कंपनियों का बोली लगाना चौंकाने वाला रहा है.

# धोनी का काम देखने वाली कंपनी रिती स्पोर्ट्स डिस्क्वालिफाई हो गई है. मतलब ये कि वो अब टीम खरीदने की रेस से बाहर हो चुकी है.

#अडानी ग्रुप टीम खरीदने की रेस में फिलहाल आगे चलती दिख रही है.

#थोड़ी देर में दोनों टीमों की घोषणा होने वाली है. खबरों के मुताबिक मैनचेस्टर यूनाइटेड और अडानी ग्रुप में रेस में आगे हैं और इनको ही राइट्स मिलने की सबसे ज्यादा उम्मीदें हैं

# महेंद्र सिंह धोनी को मैनेज करने वाली कंपनी रिती स्पोर्ट्स कपंनी को बीडिंग से डिस्क्वालिफाई कर दिया था क्योंकि उन्होंने अपने कागजात सही समय पर नहीं दिए थे. देरी के कारण वह रेस से बाहर हो गई

# नौ बीड्स को वैरिफाई किया गया है जिसमें कार्गो लोगिस्टिक्स, अडानी ग्रुप, आरपी संजीव गोयंका, उदय कोटाक, ग्लेजर्स, एचटी मीडिया और टोरेंट फार्मा शामिल किया गया है.

# शाम के छह बजे तक बीडिंग शुरू नहीं हुई थी और वैरिफिकेशन चल रहा था. बीडिंग के शुरू होने के कुछ देर में टीमों के मालिकों का फैसला हो जाएगा

# मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अहमदाबाद और लखनऊ आईपीएल 2022 में दो नई टीमें बनकर उतरेंगी. हालांकि अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

# खबरों के मुताबिक कार्गो कंपनी की फाउंडर शशी किरण शेट्टी बीडिंग रूम में आ गई हैं. कहा जा रहा है कि अब ऑक्शन शुरू हो गया है.

# खबरों के मुताबिक रायजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने सात हजार करोड़ रुपए की बिड लगाई है जो कि सबसे महंगी बोली बताई जा रही है. आरपीएस पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुकी है

# दूसरी सबसे महंगी बोली सीवीसी कैपिटल ने लगाई है. उन्होंने टीम के लिए 5200 करोड़ रुपए की बोली लगाई है.

# कहा जा रहा है कि अडानी ग्रुप रेस से बाहर हो चुकी है. उन्होंने 5000 करोड़ रुपए की बोली लगाई गई है.

# सीवीसी कैपिटल ने 5200 की बोली लगाकर अहमादाबाद की टीम और संजीव गोयंका ग्रुप ने 7000 करोड़ की बोली लगाकर लखनऊ की टीम के राइट्स हासिल किए है. अब यह दोनों टीमें आईपीएल 2022 की नई टीमें होंगी.

Next Story