राष्ट्रीय

पूर्व IPS अधिकारी असीम अरुण बीजेपी में हुए शामिल, जानिए क्या-क्या कहा

सुजीत गुप्ता
16 Jan 2022 6:52 AM GMT
पूर्व IPS अधिकारी असीम अरुण बीजेपी में हुए शामिल, जानिए क्या-क्या कहा
x

पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण (Asim Arun) ने आज लखनऊ स्थित पार्टी के कार्यालय में बीजेपी (BJP) की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) मौजूद रहे. असीम अरुण कानपुर के कमिश्नर रह चुक हैं. वो दलित समाज से आते हैं. असीम अरुण ने राजनीति में आने के लिए वीआरएस लिया है.

इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "ईमानदार छवि वाले पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण जी का हम बीजेपी में स्वागत करते हैं."स्वतंत्र देव सिंह ने आगे कहा, "दलित, वंचित, शोषितों का शोषण न हो इसके लिए संघर्ष करने वाले पूर्व डीजीपी के पुत्र असीम अरुण लोकहित के लिए कार्य करते रहे हैं. इन्होंने देश से लेकर प्रदेश तक में कई जिम्मेदार पदों पर अपनी सेवाएं दीं और पूरी कर्तव्यनिष्ठा के साथ डटे रहे."

बीजेपी में शामिल होने के अवसर पर कानपुर के पूर्व कमिश्नर ने कहा की "मैं पूरी ईमानदारी से आपको बता सकता हूं कि पिछले पांच सालों में पुलिस के लिए बिना किसी दबाव के काम करने का इससे बेहतर अवसर कभी नहीं रहा. मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने प्रदेश भर में कानून का एक बेहतर माहौल तैयार किया और पुलिस अधिकारियों को या सभी को पूरी ईमानदारी से काम करने की प्ररेणा दी, उन्होंने आगे कहा, "मैं आभारी हूं कि आज मुझे बीजेपी में काम करने का मौका मिल रहा है और मेरी पूरी कोशिश भी रहेगी कि मैं यहां भी अपना बेहतर करने का प्रयास करूं."

गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी असीम अरुण ने वीआरएस लेने की घोषणा, आठ जनवरी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की थी. अरुण ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर बीजेपी की सदस्यता के लिए उनका संज्ञान लेने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया था. कानपुर के पूर्व कमिश्नर असीम अरुण ने यह भी लिखा था कि वह विभिन्न क्षेत्रों से पार्टी में लोगों को लाने के वास्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने का प्रयास करेंगे। आपको बता दें कि साल 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी अरुण ने 8 जनवरी को वीआरएस के लिए आवेदन किया था, जिसे बाद में यूपी सरकार ने स्वीकार कर लिया था.

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story