Top Stories

यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

It will rain in these districts of UP, know how the weather will be today
x

यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला।

उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है, आज भी मौसम विभाग ने पांच जिलों में बारिश की सम्भावना बताई है।

UP Weather: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश रह-रह कर हो रही है। बीते दिनों राजधानी लखनऊ, बाराबंकी और मुरादाबाद समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई, जिसकी वजह से जलजमाव देखने को मिला और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा हालांकि इस बीच गर्मी से भी लोगों को राहत मिली। यूपी में आज भी कई जगहों पर बारिश के आसार हैं। यूपी के पांच जिलों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

मौसम विभाग के अनुसार यूपी में अभी बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है। 20 सितंबर तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने के आसार है। हालांकि इस बीच पश्चिमी यूपी में कम और पूर्वी यूपी में ज्यादा बारिश की संभावना जताई गई है। आज यानि कि 15 सितंबर को भी पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। इस बीच पूरे यूपी में एक या दो स्थानों पर बादलों के गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। पश्चिमी यूपी तेज आंधी तूफान के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार आज प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराज गंज, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी और चंदौली में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती हैं।

तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी

यूपी के मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, संत रविदास नगरस मिर्जापुर, सोनभद्र में कुछ स्थानों पर बारिश होगी वहीं फतेहपुर और चित्रकूट में अनेक स्थानों पर और ललितपुर, झांसी, जालौन महोबा, हमीरपुर और बांदा में लगभग सभी स्थानों पर तेज आंधी तूफान के साथ बारिश का आशंका जताई गई है।

Also Read: साई पल्लवी के साथ फिल्म करेंगें आमिर खान के बेटे जुनैद, जानिए कब होगी फिल्म रिलीज

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story