Top Stories

जहांगीरपुरी हिंसा: गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल भी बरामद

सुजीत गुप्ता
17 April 2022 6:30 AM GMT
जहांगीरपुरी हिंसा: गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल भी बरामद
x

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार शाम को हनुमान जयंती पर शोभायात्रा में पथराव के बाद भड़की हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने पहली एफआईआर दर्ज करते हुए अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इलाके में तनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। वही हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाले 20 वर्षीय युवक की गिरफ्तारी हुई है। युवक की पहचान मोहम्मद असलम पिता खोदू असलम अली के रूप में हुई है। जो सीडी पार्क झुग्गी का रहने वाला है। वारदात में इस्तेमाल एक पिस्टल भी बरामद कर लिया है।

जहांगीरपुरी में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, 'लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे।'

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने कहा कि जुलूस शांतिपूर्ण जा रहा था। जब यह सी-ब्लॉक मस्जिद के पास पहुंचा, तो एक व्यक्ति अपने 4-5 लोगों के साथ मिलकर जुलूस में शामिल लोगों से बहस करने लगा। उन्होंने कहा कि इसके बाद दोनों पक्षों की ओर पथराव शुरू हो गया।

Next Story