Top Stories

JCB से बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा दूल्हा,जानिए आखिर ऐसी नौबत क्यों आ पड़ी?

सुजीत गुप्ता
25 Jan 2022 5:26 AM GMT
JCB से बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा दूल्हा,जानिए आखिर ऐसी नौबत क्यों आ पड़ी?
x

हिमाचल प्रदेश के एक दूल्हे ने कमाल कर दिया है। क्योंकि दुल्हा तो लॉक्सरी गाड़ी में बैठकर जाता है लेकिन यहां तो वो जेसीबी लेकर दुल्हन के घर बारात लेकर गया और इसके बाद वह जेसीबी से ही अपनी दुल्हन को वापस लेकर लौटा।

दरअसल, यह घटना हिमाचल प्रदेश के सिरमौर की है। द ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां स्थित डिग्री कॉलेज संगड़ाह के साथ लगते गांव जावगा से सौंफर गांव बारात जाने वाली थी। लेकिन बर्फबारी से रास्ता बंद था। संगड़ाह से आठ किलोमीटर तक रोड बंद थी। पहले तो जेसीबी से बर्फ हटाने की कोशिश की गई, मगर जब बात नहीं बनी, तो जेसीबी में ही बाराती चले दिए।

बारात जाते समय भी दो जेसीबी मशीनों की व्यवस्था करनी पड़ी और तब जाकर बारात पहुंची। दूल्हे के पिता जगत सिंह ने बताया कि आगे जाने के लिए जेसीबी मशीन का इंतजाम किया गया। जेसीबी में दूल्हा विजय प्रकाश, भाई सुरेंद्र, पिता जगत सिंह, भागचंद व फोटोग्राफर सवार होकर 30 किलोमीटर तक का सफर तय कर रतवा गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि बारात पहुंचने के बाद वहां विवाह की सारी रस्में निभाईं और दुल्हन को जेसीबी से ही लेकर वापस लौटे। लौटते समय दूल्‍हा और दुल्‍हन ने 30 किलोमीटर का सफर जेसीबी मशीन में किया।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी हिमपात हुआ और करीब 20 पंचायतों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ग्रामीण सड़कों संगरा-चोपाल, हरिपुरधर-नोहराधर, संगरा-गट्टाधर और नोहराधर-संगरा पर वाहनों का यातायात प्रभावित हुआ। संगराह के ऊपरी इलाकों में भारी हिमपात हुआ। इन ग्रामीण क्षेत्रों में बर्फ हटाने के लिए अर्थ एक्सकेवेटर का उपयोग किया गया।

बारी बर्फबारी के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। बर्फबारी के क्षेत्र की संगरा-चौपाल, हरिपुरधार-नौहराधार, संगरा-गत्ताधार व नौहराधार-संगरा आदि सड़कों पर सोमवार को तीसरे दिन भी यातायात व्यवस्था ठप रहा. इन सड़कों के बंद होने से 150 के करीब गाड़ियां जगह-जगह फंसी थीं।



Next Story