Top Stories

जेपी नड्डा 7,8 अगस्त को यूपी का करेंगे दौरा

जेपी नड्डा 7,8 अगस्त को यूपी का करेंगे दौरा
x

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है.जहा एक तरफ समूचा विपक्ष 2022 के चुनाव के लिए जोरशोर से तैयारियां में जुट गया है.वही सत्ताधारी बीजेपी भी सत्त्ता में पुनः वापसी के लिए पूरी मजबूती से जुट गई है. लगातार बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व उत्तर प्रदेश के दौरे कर रहे है.हाल ही में ग्रह मंत्री अमित शाह भी यूपी के दौरे पर थे.वही अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 7 और 8 अगस्त को यूपी का दौरा करेंगे.दौरे के दौरान चुनावी तैयारियों को लेकर राज्य नेतृत्व के साथ बैठक करेंगे.

बीजेपी ने 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है .पार्टी का फोकस 60 से ज्यादा उन सीटों पर है जहां बीजेपी आज तक कभी भी विधानसभा का चुनाव ही नहीं जीत पाई है. इन सीटों पर पार्टी ने जीत की जिम्मेदारी अपने एमएलसी, राज्यसभा सांसदों, बोर्ड और निगम के अध्यक्षों और पार्टी के पदाधिकारियों को सौंपी है.माना जा रहा है कि बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस विषय पर भी पदाधिकारियों दिशा-निर्देश दे सकते हैं.

गौरतलब है कि, साल 2017 में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पहली बार ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 312 सीटों पर विजय हासिल की थी. उस वक्त अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बीजेपी 325 सीटों पर काबिज हुई, लेकिन इस आंधी में भी लगभग 80 सीटें ऐसी थी जिनपर ना तो बीजेपी और ना ही उसके सहयोगी जीत पाए, यहां विपक्षी पार्टियों को जीत मिली थी. अब जब विधानसभा चुनाव बेहद करीब है तो पार्टी इस रणनीति में जुटी है कि कैसे इस बार भी 300 सीटों पर कमल खिलाया जाए, इनमें खास फोकस 2017 में हारी हुई 80 सीटों पर दिया जाएगा.



Next Story