Top Stories

कालीचरण ने हिन्दू राष्ट्र निर्माण पर हिन्दुओं की तीन सूत्रीय मंत्र दिया

कालीचरण ने हिन्दू राष्ट्र निर्माण पर हिन्दुओं की तीन सूत्रीय मंत्र दिया
x

मंच से संबोधित करते कालीचरण महाराज

अलीगढ़ में रविवार को सनातन हिन्दू सेवा संस्थान की ओर से सनातन संत सम्मेलन का आयोजन किया गया। अचल स्थित रामलीला मैदान में आयोजित सम्मेलन में मुंबई से आए कालीपुत्र कालीचरण ने मुस्लिमों की बढ़ती संख्या हिंदू बहन-बेटियों के लिए खतरा बताया। सम्मेलन में पूरे देश से हिन्दूसभा के संतों ने शिरकत की, जिसमें हाल ही में हेट स्पीच मामले में जेल से छूटकर आए कालीपुत्र कालीचरण महाराज पहुंचे।

यहां कालीचरण के मुस्लिमों को लेकर विवादित बोल फिर सामने आए। कालीचरण ने हिन्दू राष्ट्र निर्माण पर जोर देते हुए हिन्दुओं की तीन सूत्रीय मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि आज हर धर्म के पास अपना देश हैं, लेकिन भारत अघोषित हिन्दू राष्ट्र बनकर रह गया है। हिन्दू समय रहते नहीं चेते तो अपने ही देश में अल्पसंख्यक बनकर रह जाएंगे। हिन्दू बहन बेटियों की सुरक्षा भी खतरे में होगी। जैसा कश्मीर में 30 साल पहले हुआ वैसा पूरे देश में होने लगेगा। हाल में आई कश्मीर फाइल्स में अत्याचार को सिर्फ एक फीसदी दिखाया गया है।

सनातन संत सम्मेलन में इंदौर के सनातन धर्म प्रचारक संस्था से कालीचरण महाराज, डासना मंदिर के पीठाधीश्वर यदि नरसिंहानंद गिरी महाराज और निरंजनी अखाड़ा की महामंडलेश्वर साध्वी अन्नपूर्णा भारती सहित कई संत शामिल हुए। सनातन संत सम्मेलन में सनातन का भविष्य, समस्या और समाधान विषय पर चर्चा की गई।

अलीगढ़ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के तत्वावधान में चुनाव के दौरान धर्म संसद का आयोजन किया जाना था। लेकिन चुनावी माहौल में धर्म संसद का विरोध शुरू हो गया और धर्म संसद को स्थगित कर दिया गया था। शहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी सलमान इम्तियाज ने भी इसका खुला विरोध किया था और कहा था कि अगर धर्म संसद का आयोजन हुआ तो वह इसके समानांतर सभी धर्म के लोगों को साथ लेते हुए एकता का संदेश देने वाली संसद चलाएंगे। चुनाव के दौरान धर्म संसद स्थगित हो गई। जिसके बाद अब संत सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें विश्व हिंदू परिषद के साथ ही भाजपा के विधायक, अखंड भारत हिंदू सेना, बजरंग दल, सनातन हिन्दू सेवा संस्थान, हिन्दू महासभा से जुड़े लोग शामिल हुए और अपने अपने विचार रखे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story