Top Stories

काशी विश्वनाथ कॉडिडोर: आज 20 मिनट के इस शुभ मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

सुजीत गुप्ता
13 Dec 2021 5:36 AM GMT
काशी विश्वनाथ कॉडिडोर: आज 20 मिनट के इस शुभ मुहूर्त में पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण
x

पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुचे हैं। उनके शेड्यल में थोड़ा बदलाव हुआ है। वह पहले काल भैैैरव मंदिर के लिए रवाना हुए हैं। पीएम थोड़ी देर में काशी-विश्‍वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव मंदिर में पीएम मोदी दर्शन और पूजन करेंगे। वहां से फिर गंगा मार्ग से होते हुए गंगा घाट से खुद जल भर कर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे। इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण का कार्यक्रम होगा। इस पावन पर्व पर पूरे वाराणसी को किसी दुल्हन की तरह सजाया गया है।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए रेवती नक्षत्र में दोपहर में 20 मिनट का शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहा है। मंडलायुक्त की मांग पर आचार्य गणेश्वर शास्त्री द्राविड़ ने मुहूर्त की सूची तैयार करके भेज दी है। आचार्य द्राविड़ ने इसके पूर्व अयोध्या में श्रीराम मंदिर के शिलान्यास के लिए मुहूर्त दिया था और उसके अनुसार ही पीएम ने मंदिर का शिलान्यास किया था।

आचार्य ने बताया कि 13 दिसंबर को रेवती नक्षत्र में भार्गव मुहूर्तानुसार श्लेषा नाड़ी में दिन में 1:37 बजे से 1:57 बजे तक श्री 1008 काशी विश्वनाथ धाम की प्रतिष्ठा महोत्सव समारोह का आयोजन करना शुभ होगा। सोमवार के दिन आठवीं होरा चंद्र की होने से उसमें कार्य करना श्रेयष्कर होगा। इसके साथ ही बन रहा मातंग योग कुल की अभिवृद्धि करेगा। प्रतिष्ठा महोत्सव के पूर्व कर्मकांड विधि का अनुष्ठान चंद्रहोरा में प्रारंभ करना शुभ फलदायक होगा।


Next Story