Top Stories

IPL 2021 के फाइनल में पहुंची कोलकाता, आखिरी ओवर तक चला ड्रामा, KKR ने दिल्ली को ऐसे हराया

Arun Mishra
13 Oct 2021 6:56 PM GMT
IPL 2021 के फाइनल में पहुंची कोलकाता, आखिरी ओवर तक चला ड्रामा, KKR ने दिल्ली को ऐसे हराया
x
कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात देकर IPL 2021 के फाइनल में जगह बना ली है.

KKR Vs DC: कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात देकर IPL 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. अब आईपीएल का खिताब जीतने के लिए 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी. क्वालिफायर-2 में आखिरी ओवर तक ड्रामा चलता रहा, कभी मैच कोलकाता के पाले में जाता दिखा तो कभी दिल्ली की गोद में, लेकिन अंत में KKR ने ही बाज़ी मार ली. ये तीसरी बार हुआ है जब कोलकाता की टीम फाइनल में पहुंची है. इससे पहले कोलकाता दो बार फाइनल में पहुंची थी और दोनों ही बार खिताब जीता था. (2012, 2014)

एक वक्त ऐसा था जब कोलकाता की जीत बिल्कुल आसान लग रही थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी में शानदार बॉलिंग की और यही वजह रही कि आखिरी ओवर तक मैच भी पहुंच पाया. कोलकाता को आखिर ओवर में 7 रन चाहिए थे और बॉलिंग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन के पास थी. पूरे सीजन में खराब फॉर्म में चल रहे अश्विन ने यहां शानदार बॉलिंग की और दो विकेट निकाल लिए. लेकिन अंत में राहुल त्रिपाठी ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाया और मैच अपनी टीम को जिता दिया.

अश्विन का वो आखिरी ओवर-

19.1 ओवर: एक रन

19.2 ओवर: कोई रन नहीं

19.3 ओवर: शाकिब अल हसन आउट

19.4 ओवर: सुनील नरेन आउट

19.5 ओवर: राहुल त्रिपाठी का विजयी छक्का

दिल्ली की खराब बल्लेबाजी से इतर कोलकाता के बल्लेबाजों ने कमाल किया, शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर एक बार फिर कमाल कर गए. दोनों के बीच 96 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप हुई, वेंकटेश अय्यर ने 41 बॉल में 55 रनों की पारी खेली. वेंकटेश का इस आईपीएल में ये तीसरा अर्धशतक था. शुभमन गिल ने भी कम स्कोर वाले मैच में एंकर की भूमिका निभाई और अंत तक मैच को ले गए.

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम तीसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. इससे पहले साल 2012, 2014 में कोलकाता ने फाइनल में जगह बनाई थी और खास बात ये है कि दोनों ही बार कोलकाता चैम्रियन बनी थी. अब जब एक बार फिर 2021 में केकेआर फाइनल में पहुंची है, तब हर किसी की नज़र इसपर है कि क्या इस बार भी खिताब पर कब्जा जमा पाएगी.

Next Story