Top Stories

हरियाणा में भी 'लखीमपुर कांड'? अंबाला में भी नेता की गाड़ी से कुचले जाने पर एक घायल

सुजीत गुप्ता
7 Oct 2021 11:42 AM GMT
हरियाणा में भी लखीमपुर कांड? अंबाला में भी नेता की गाड़ी से कुचले जाने पर एक घायल
x

लखीमपुर में हिंसा की आग अभी ठंडी भी नहीं पड़ी है कि हरियाणा के नारायणगढ़ में भी उसी तरह की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई है। अंबाला के पास नारायणगढ़ में प्रदर्शन कर रहे किसानों का आरोप है कि बीजेपी सांसद नायब सैनी की कार कुछ प्रदर्शनकारियों पर चढ़ाने की कोशिश की गई, जिसमें एक बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुरुवार को नारायणगढ़ साढौरा रोड पर सैनी भवन में सैनी सभा नारायणगढ़ द्वारा कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें खेल मंत्री सन्दीप सिंह और कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी को शिरकत करनी थी। इस कार्यक्रम की भनक भाकियू और अन्य किसान संगठनों को भी लग गई। इसके बाद भाकियू ने सांसद और मंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने का एलान कर दिया। भाकियू के जिला प्रधान मलकीयत सिंह ने सोशल मीडिया पर किसानों से बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम का विरोध करने के लिए एकत्रित होने की अपील भी की।

किसान संगठनों के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने किसानों को रोकने की पूरी तैयारी की हुई थी। स्टेट हाईवे नंबर एक पर स्थानीय महाराजा अग्रसेन चौक, भगवान विश्वकर्मा चौक पर न केवल पुलिस बैरिकेडिंग की गई अपितु बड़े बड़े ट्रालों को सड़कों के बीचों बीच खड़े करके रास्तों को एक तरह से जाम कर दिया गया था। सैनी भवन तक कई सतही बैरिकेडिंग करने के साथ कई पुलिस कर्मियों, वाटर कैनन गाड़ी, आंसू गैस के गोले दागने वाले वाहन भी कार्यक्रम स्थल के पास मुस्तैद खड़े थे।

कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने सोशल मीडिया पर घटना से जुड़ा वीडिया शेयर किया है। इसमें किसान मंच से बोल रहे हैं कि उनके एक साथी पर गाड़ी चढ़ा दी गई है और सरकार ने अब तक कोई एक्शन नहीं लिया है। किसानों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में नारायणगढ़ पहुंचने का एलान किया है।

Read more: https://www.amarujala.com/haryana/car-hits-a-farmer-opposing-bjp-mp-in-narayangarh-of-haryana?src=top-lead-home-1

Next Story