Top Stories

Lakhimpur Kheri Rape and Murder Case: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, रेप के बाद गला दबाकर हुई थी दोनों बहनों की हत्या

Shiv Kumar Mishra
15 Sep 2022 8:11 AM GMT
Lakhimpur kheri,Lakhimpur kheri sisters murder,Lakhimpur kheri sisters rape,Lakhimpur kheri case accused,two sisters found hanging from tree,two sisters rape & Murder,two sisters rape & murder in Lakhimpur
x

 Lakhimpur kheri,Lakhimpur kheri sisters murder,Lakhimpur kheri sisters rape,Lakhimpur kheri case accused,two sisters found hanging from tree,two sisters rape & Murder,two sisters rape & murder in Lakhimpur

Lakhimpur Kheri Rape and Murder Case: लखीमपुर खीरी जनपद के निघासन कोतवाली क्षेत्र में दो दल‍ित बहनों की रेप के बाद हत्‍या के मामले में पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट सामने आ गई है. पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों से म‍िली जानकारी के अनुसार, र‍िपोर्ट में बताया गया है क‍ि रेप के बाद गला दबाकर दोनों बहनों की हत्‍या की गई थी. पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट में गला दबाकर हत्या और हैंगिंग की हुई पुष्‍ट‍ि हुई हैं.

पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों बहनों के शव निघासन कोतवाली के तमोली पुरवा गांव पहुंचा. शव के पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. मिल रही जानकारी के मुताबिक पुलिस सुरक्षा में दोनों शवों के अंतिम संस्कार की तैयारी भी शुरू कर दी गई है.

सपा प्रवक्ता ने परजनों से की मुलाक़ात

उधर, लखीमपुर खीरी में दो सगी बहनों की हत्या के मामले में सियासत भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह गुरुवार को मृतक दोनों बहनों के घर पहुंची और कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि मृतक बेटियों की मां और परिजनों के साथ थाने में मारपीट हुई. उनको पूरी तरीके से न्याय मिलना चाहिए. समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है.

पहले की अपडेट

उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के निघासन थाना क्षेत्र में दो दलित सगी बहनों को अगवा करने के बाद पहले दुष्कर्म और फिर उनकी हत्या कर शव फंदे से लटकाए जाने के मामले दोनों मृतकों का पोस्टमार्टम हो गया है और पर‍िवार को पार्थ‍िव शरीर सौंप द‍िए गए हैं. पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे मृतका के पिता ने कहा कि उसकी बेटियों को घर से उठाकर पहले दुष्कर्म किया गया फिर हत्या कर दी गई. उसने पुलिस कार्रवाई पर भी सवाल उठाया है. इसके साथ ही मुआवजा की भी मांग की है.

इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुणेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि चिकित्सकों के पैनल से दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है. उसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार की जा रही है. उसको कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बारे में एसपी ही कुछ बता सकते हैं.

इस मामले में एडजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा है क‍ि इस केस के सभी पहलुओं को देखा गया है और 24 घण्टे के अंदर सभी अभ‍ियुक्‍तों को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया गया है. इसमें एक नामजद था और एक अभ‍ियुक्‍त घायल भी हुआ है. इस सम्बन्ध में पोस्‍टमार्टम पूरा हो गया है. शव परिवारजनों को सौंपा जा चुका है. महिला और महिला सम्बन्धी अपराध की जो प्रदेश की नीत‍ि है. इस घटना को शासन द्वारा अनावरण के आदेश प्राप्त हुए थे.

Next Story