Top Stories

Lakhimpur Kheri Violence: SIT ने आरोपी आशीष मिश्रा से पूछे ये सवाल, आशीष मिश्रा नहीं दे पाया सबूत

Arun Mishra
9 Oct 2021 12:28 PM GMT
Lakhimpur Kheri Violence: SIT ने आरोपी आशीष मिश्रा से पूछे ये सवाल, आशीष मिश्रा नहीं दे पाया सबूत
x
लखीमपुर खीरी हिंसा केस में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और नामजद आरोपी आशीष मिश्र से पूछताछ चल रही है.

लखीमपुर खीरी हिंसा केस में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे और नामजद आरोपी आशीष मिश्र से पूछताछ चल रही है. सुबह 11 बजे से 6 लोगों की टीम पूछताछ कर रही है. लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हो रहे हैं.

आशीष मिश्र अपने वकील के साथ मौजूद हैं. पूछताछ में डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल और लखीमपुर के एसडीएम भी पूछताछ में शामिल हैं. आशीष मिश्रा ने अपने पक्ष में कई वीडियो पेश किए. उन्होंने 10 लोगों के बयान का हलफनामा भी पेश किया, जो बताते हैं कि वो काफिले के साथ नहीं था, दंगल मैदान में था .

SIT के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाया आशीष

लखीमपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी आशीष आज जांच एजेंसी के जवाब दे रहा. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आशीष 3 अक्टूबर को दिन में 2:36 से 3:30 बजे तक कहां था, इसका जवाब नहीं दे पाया है. आपको बता दें बीते छ: घंटे से यह पूछताछ चल रही है.

लखीमपुर खीरी हिंसा के दौरान तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने अपना बयान दिया है कि वे कौन थे जो गाड़ी में थे, जिन्होंने लोगों को मारा... जिन्होंने बाद में लाठी से हमला किया वह एक्शन का रिएक्शन है. कोई योजना नहीं है. वो हत्या में नहीं आता, हम उन्हें दोषी नहीं मानते.

12 अक्टूबर से 'कलश यात्रा' निकालेगा संयुक्त किसान मोर्चा

लखीमपुर हिंसा मामले में अब संयुक्त किसान मोर्चा भी आवाज़ तेज़ कर रहा है. एक्टिविस्ट योगेंद्र यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में संयुक्त किसान मोर्चा 'कलश यात्रा' निकालेगा. वहीं 18 अक्टूबर को 'रेल रोको' आंदोलन और 26 अक्टूबर को लखनऊ में एक 'महापंचायत' का कार्यक्रम भी होगा.

बिना बीमा के ही सड़क पर दौड़ रही थी मंत्री अजय मिश्रा की थार

तिकुनिया हिंसा मामले में एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जिस थार जीप ने किसानों की जान ली. उस थार का इंश्योरेंस खत्म हो गया था. गाड़ी का इंश्योरेंस 13 जुलाई 2018 से खत्म हो चुका है. जानकारी के मुताबिक जान लेने वाली गाड़ी थार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के नाम पर है.

दंगल वाले वीडियो के टाइम की होगी जांच

लखीमपुर में क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हो रहे हैं. पूछा जा रहा है कि उन तीन गाड़ियों के काफिले में आशीष मौजूद था या नहीं. आशीष की तरफ से कई वीडियो भी सौंपे गए हैं. ऐसे में दंगल के कार्यक्रम में आशीष की मौजूदगी बताने वाले वीडियो के समय की पुष्टि नहीं हो सकी है कि घटना के समय वो दंगल कार्यक्रम में रेफरी का काम कर रहे थे, वहां मौजूद थे. जांच एजेंसी की पूछताछ अभी एक घंटे और चलने वाली है. ऐसे में अगर आशीष आज गिरफ्तार होगा तो शाम पांच बजे उसे रिमांड मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

3:43 PM

(2 घंटे पहले)

ऐसा-वैसा कुछ होगा तो मैं भी आपके साथ- अजय मिश्रा टेनी

Posted by :- Bikesh Tiwari

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने भी अपनी सरकार को इशारों-इशारों में एक तरह से चेतावनी दे डाली. हुआ ये कि बीजेपी कार्यालय पर समर्थक नारेबाजी कर रहे थे. आशीष मिश्रा के समर्थन में नारेबाजी करते समर्थकों को शांत कराने मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बालकनी में आना पड़ा. उन्होंने समर्थकों से शांत रहने की अपील की और कहा कि वो पूछताछ के लिए गया है. ऐसी-वैसी कोई बात नहीं है. केंद्रीय मंत्री ने समर्थकों से कहा कि ऐसी-वैसी कोई बात हुई तो मैं भी आपके साथ हूं.

Next Story