Top Stories

Ashish Mishra Surrenders: लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा ने सरेंडर किया

Shiv Kumar Mishra
24 April 2022 10:42 AM GMT
Ashish Mishra Surrenders: लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा ने सरेंडर किया
x

Ashish Mishra Surrenders: लखीमपुर खीरी जिले में तिकुनिया हिंसा मामला के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र ने सीजेएम कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। पुलिस उन्हे लेकर लखीमपुर खीरी जेल पहुंची है। बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत रद्द की थी। साथ ही एक सप्ताह के भीतर सरेंडर करने के निर्देश भी जारी किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द करने के बाद आशीष मिश्र ने सरेंडर किया है। पुलिस ने उन्हें लेकर जले पहुंची है। आशीष मिश्रा लखीमपुर हिंसा मामले के मुख्य आरोपी हैं। इससे पहले आशीष को इलाहाबाद कोर्ट से जमानत मिल गई थी, लेकिन उसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्रा को इलाहाबाद कोर्ट से मिली जमानत पर सख्त टिप्पणी की थी और सात दिन के अंदर सरेंडर करने के लिए कहा था। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई सरेंडर की समय सीमा 25 अप्रैल को खत्म होने वाली थी। हालांकि आशीष ने 24 अप्रैल को ही सरेंडर कर दिया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल बीते साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कस्बे में हिंसा हो गई थी, जिसमें कई लोगों की जान गई थी। इस मामले में जांच करने वाली टीम ने सीजेएम अदालत में 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। इस मामले में मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी हैं। उन पर ये आरोप है कि किसानों की मौत थार गाड़ी से कुचलकर हुई है और इस गाड़ी में आशीष मिश्रा सवार थे।

Next Story